Saturday, June 15, 2024
Advertisement

'पहले यूपी में माफिया लालबत्ती में घूमते थे, योगी राज में अब...', गाजीपुर में पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

गाजीपुर लोकसभा सीट पर 10 उम्मीदवार मैदान में हैं। मुख्य चुनावी मुकाबला समाजवादी पार्टी के अफजाल अंसारी और भाजपा के पारसनाथ राय के बीच है। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में एक जून को गाजीपुर लोकसभा सीट पर मतदान होगा।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 25, 2024 20:33 IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : X@BJP4INDIA प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

गाजीपुरः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि काम लटकाने और हक मारने में तो कांग्रेस को महारत हासिल है और इन्होंने हमारी सेना के वीर जवानों को ‘वन रैंक, वन पेंशन’ तक नहीं मिलने दिया। उन्होंने कहा कि सेना के जवानों के लिए ‘वन रैंक, वन पेंशन’ तब लागू हुई, जब मोदी आया। गाजीपुर को सैनिकों की धरती बताते हुए मोदी ने कहा कि गाजीपुर की धरती पराक्रम और शौर्य की गाथाएं बताती है। गाजीपुर की परंपरा और यहां का गमहर गांव ये नाम ही काफी है, जहां हर घर से जांबाज निकलते हो। ये गौरव गाजीपुर के अलावा किसी को मिला है क्या। पूरा देश इस मिट्टी का ऋणी है। 

  1. विपक्षी दल समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ‘‘सपा के ‘शहजादे’ ने कभी कहा था कि माफिया की ‘इंट्री’ पर रोक लगाएंगे और फिर वह माफिया के ही चरणों में जाकर बैठ गए। सपा ने माफियाओं को पाला पोसा और उन्हें टिकट दिया। गाजीपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने इस बार माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया है। मोदी ने दावा किया, ‘‘सपा के दौर में प्रदेश में ये हाल था कि माफिया लालबत्ती में घूमते थे, खुली जीप में कानून को चेतावनी देते थे। विरोधियों को खुलेआम गोलियों से भून दिया जाता था। दंगों को उप्र की पहचान बना दिया गया था। सपा की सरकार में हर महीने 2-3 दंगे होते थे। इसका नुकसान गरीबों को होता था। अब योगी सरकार में दंगे भी बंद हैं और दंगाई भी बंद हैं।
  2. पीएम मोदी ने कहा कि काम लटकाने और हक मारने में तो कांग्रेस को महारत हासिल है। इन्होंने हमारी सेना के वीर जवानों को ‘वन रैंक, वन पेंशन’ तक नही मिलने दी। 'वन रैंक, वन पेंशन' तब लागू हुई जब मोदी आया। कांग्रेस ने हमारी सेना के जवानों के साथ उनकी तपस्या का कैसे मखौल उड़ाया था, उनकी आंखों में कैसे धूल झोंकी थी, उनको मूर्ख बनाने का भरपूर प्रयास किया था। उन्होंने कहा, ‘‘जब 2013 में भारतीय जनता पार्टी ने मुझे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया, उसके बाद मेरी पहली रैली हरियाणा के रेवाड़ी में हुई और वहां मैने कहा था कि मैं ‘वन रैंक, वन पेंशन’ लागू करूंगा। कांग्रेस वाले घबरा गए कि मोदी ने घोषणा कर दी, अब क्या करें? उन्होंने आनन-फानन में हर एक की आंख में धूल झोंक कर बजट में 500 करोड़ रुपया डाल दिया और लिख दिया ‘वन रैंक, वन पेंशन’ करेंगे। फिर देश भर में पूर्व सैनिकों के सम्मेलन किये, जहां कांग्रेस के ‘शाहजादे’ ने ‘वन रैंक, वन पेंशन’ का राग अलापा। 
  3. उन्होंने कहा, ‘‘जब आपने मुझे प्रधानमंत्री के रूप में सेवा करने का अवसर दिया और मैंने पहले ही इस काम को लिया तो मैं यह देखकर चौंक गया कि इन्होंने कैसे सेना के साथ गद्दारी की थी। उन्होंने (कांग्रेस) 500 करोड़ रुपया लिखकर के ‘वन रैंक, वन पेंशन’ का दिखावा किया। मैने कहा कि मैं तो ‘वन रैंक, वन पेंशन’ लागू करना चाहता हूं। मोदी ने कहा, ‘‘आप जानकर हैरान हो जायेंगे कि 'वन रैंक, वन पेंशन' लागू करने में अब तक सवा लाख करोड़ रूपये पूर्व सैनिकों के खाते में जमा करा दिये गये हैं। 
  4. अब कोई मुझे बताए कि सवा लाख करोड़ रुपये की जरूरत और उसके सामने पांच सौ करोड़ रुपये का नाटक। यह धोखा है या नहीं? यह बेईमानी और पूर्व सैनिकों का अपमान है।’’ विपक्षी नेताओं पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘गाजीपुर हो, उप्र हो, या पूरा देश हो, परिवारवादी पार्टियों के नेता अपने परिवार के लिए ‘महल पे महल’ बनाते चले गए लेकिन गांव-गरीब, किसान-मजदूर, दलित-वंचित वो जीवन की छोटी-छोटी जरूरतों के लिए जूझते रहे।    
  5. पीएम मोदी ने कहा कि हमने चार करोड़ परिवारों को प्रधानमंत्री आवास दिए। हमने 50 करोड़ गरीबों के बैंक खाते खुलवाए। हमने हर गांव तक बिजली पहुंचाई, हम हर घर जल पहुंचा रहे हैं। आज किसी गरीब को इलाज के लिए अपनी जमीन नहीं बेचनी पड़ती है, क्योंकि आज उसके पास आयुष्मान कार्ड है। उन्होंने कहा, ‘‘अगर मेरी माताओं को बीमारी सहनी है तो इस बेटे का दिल्ली में बैठने का क्या मतलब है। इसलिए आपके इस बेटे ने तय किया कि अब गरीब की बीमारी में इलाज की जिम्मेदारी मोदी उठाएगा। आज आयुष्मान योजना करोड़ों परिवारों को मुसीबत में सहायता देता है। 
  6. इंडी गठबंधन वाले SC-ST-OBC आरक्षण की लूट में एक साथ खड़े हैं। लेकिन ये मोदी इनके सामने सीना तानकर खड़ा है और मैं गारंटी देता हूं... जब तक मोदी जिंदा है, SC-ST-OBC का आरक्षण मैं किसी हालत में उनको छीनने नहीं दूंगा। मैं धर्म के आधार पर खेल खेलने नहीं दूंगा। वंचितों का जो अधिकार है... मोदी उसका चौकीदार है।
  7.  पीएम मोदी ने कहा कि हमने जो काम किए, उससे गरीब का जीवन बदला। सिर्फ 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं... ये इसलिए हुआ कि आपके वोट ने मोदी को मजबूत किया। हमने 4 करोड़ परिवारों को पीएम आवास दिए। हमने 50 करोड़ गरीबों के बैंक में खाते खुलवाए। 
  8.  इंडी गठबंधन वालों ने गाजीपुर के साथ विश्वासघात किया है। आजादी के बाद कांग्रेस ने कसम खा ली थी कि इस क्षेत्र का विकास नहीं करेगी। यहां के लोग गरीबी में घुट-घुट कर जीने को मजबूर रहे हैं। यहां की तकलीफ को सबसे पहले हमारे गहमरी बाबू ने उठाया था, उन्होंने संसद में नेहरू जी को यहां की स्थिति बताई और आंख में आंसू के साथ बाबूजी ने कहा कि कैसे यहां के लोग जानवरों की गोबर से गेंहू चुनकर के खाते थे। 
  9.  गाजीपुर की धरती पराक्रम और शौर्य की गाथाएं बताती है। गाजीपुर की परंपरा और यहां का गमहर गांव... ये नाम ही काफी है। जहां हर घर से जांबाज निकलते हों... ये गौरव गाजीपुर के अलावा किसी को मिला है क्या... पूरा देश इस मिट्टी का ऋणी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement