Friday, April 26, 2024
Advertisement

लखनऊ: शराब और भांग के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, होली के मौके पर बिक्री पर रोक, देखें ड्राई डे की लिस्ट

होली के मौके पर यूपी की राजधानी लखनऊ में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। शराब, बीयर, ताड़ी और भांग की सभी दुकानें बंद रहेंगी। लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने इसके लिए आदेश जारी किया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: March 24, 2024 7:40 IST
liquor- India TV Hindi
Image Source : PEXELS शराब और भांग की बिक्री पर रोक

लखनऊ: होली के त्यौहार पर कई लोग शराब, बीयर, ताड़ी और भांग का नशा करते हैं। लेकिन लखनऊ के डीएम ने होली के मौके पर शांति बनाए रखने के लिए बड़ी घोषणा की है। लखनऊ में 25 मार्च को होली के मौके पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी। 

इस मामले को लेकर लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार का आदेश सामने आया है। उन्होंने कहा कि राजधानी में 25 मार्च को होली के मौके पर शराब की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। शराब, बीयर, ताड़ी और भांग की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

मार्च-अप्रैल में इन दिनों रहेगा ड्राई डे

  • 29 मार्च को गुड फ्राइडे 
  • 21 अप्रैल को राम नवमी
  • 25 अप्रैल को महावीर जयंती

यहां ये ध्यान रखना जरूरी है कि आबकारी विभाग शराब की दुकानों पर सख्त नजर रखेगा। अगर कोई दुकानदार नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो उसका लाइसेंस निरस्त किया जा सकता है। सरकार के नियम को ध्यान में रखते हुए शराब के शौकीनों ने होली से पहले ही स्टॉक जमा करना शुरू कर दिया है। 

हुड़दंगियों पर होगा कड़ा एक्शन

होली के दिन हुड़दंग करने वालों पर पुलिस और प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: 

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कई राज्यों के उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा, PM मोदी रहे मौजूद

ISIS ज्वॉइन करने जा रहा था IIT-गुवाहाटी का छात्र, असम में पकड़ा गया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement