Sunday, May 26, 2024
Advertisement

ISIS ज्वॉइन करने जा रहा था IIT-गुवाहाटी का छात्र, असम में पकड़ा गया

असम के कामरूप जिले के हाजो के पास एक आईआईटी-गुवाहाटी के छात्र को पकड़ा गया। पुलिस बताया कि छात्र आईएसआईएस में शामिल होने जा रहा था।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 24, 2024 6:43 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

आईआईटी-गुवाहाटी का एक छात्र आतंकवादी संगठन में शामिल होने जा रहा था। उसे शनिवार रात असम के कामरूप जिले के हाजो के पास हिरासत में लिया गया। मामले की जानकारी पुलिस ने दी। असम के पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने कहा कि आईएसआईएस के प्रति निष्ठा जताने वाले आईआईटी-गुवाहाटी के छात्र को यात्रा के दौरान हिरासत में लिया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

छात्र ने मेल लिखा था 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) कल्याण कुमार पाठक ने कहा, "ईमेल प्राप्त होने के बाद हमने सामग्री की प्रामाणिकता की पुष्टि की और जांच शुरू की। छात्र ने ईमेल लिखा और कहा कि वह आईएसआईएस में शामिल होने की राह पर था।” पाठक के अनुसार, आईआईटी-गुवाहाटी के अधिकारियों को तुरंत सूचित कर दिया गया कि संबंधित छात्र "लापता" हो गया है और उसका सेल फोन बंद कर दिया गया है।

चौथ वर्ष का छात्र है 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि छात्र दिल्ली के ओखला का रहने वाला है और चौथे वर्ष का छात्र है। पुलिस के अनुसार, तलाशी अभियान शुरू करने के बाद स्थानीय लोगों की मदद से छात्र को गुवाहाटी से लगभग 30 किमी दूर हाजो इलाके में पाया गया। पाठक ने कहा, “शुरुआती पूछताछ के बाद उसे एसटीएफ कार्यालय ले जाया गया। हम ईमेल की पुष्टि कर रहे हैं।" उनके अनुसार, एक काला झंडा जो कथित तौर पर आईएसआईएस के झंडे जैसा था, छात्र के छात्रावास के कमरे में पाया गया था। (इनपुट- IANS)

ये भी पढ़ें- 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement