Thursday, May 02, 2024
Advertisement

शाहजहांपुर: विधायक के कथित प्रतिनिधि को ठेकेदार ने नहीं दी कमीशन, आरोपी ने निर्माणधीन सड़क पर चलवा दी बुलडोजर

वहीं इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि सड़क तोड़ने वाले लोगों से ही अब नुकसान की वसूली होगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 05, 2023 14:54 IST
Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB इसी सड़क पर दबंग ने चलवा दी बुलडोजर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दीपावली तक राज्य की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत पूरे राज्य की सड़कों पर तेजी से काम चल रहा है। इसके साथ ही तमाम सड़कों के चौडीकरण का अभियान भी जोरोशोरों से चल रहा है। इसी क्रम में जनपद शाहजहांपुर के जैतीपुर थाना क्षेत्र में नवादा होते हुए बदायूं जिले तक जाने वाले राजमार्ग का निर्माण कराया जा रहा है। इसके निर्माण का ठेका शकुंतला इंटरप्राइजेज को मिला था। 

गत सोमवार 2 अक्टूबर को कंपनी के कर्मचारी सड़क निर्माण में लगे हुए थे। इसी दौरान रात को स्थानीय विधायक वीर विक्रम सिंह 'प्रिंस' का प्रतिनिधि जगवीर सिंह मौके पर पहुंचता है। यहां वह काम कर रहे लोगों के साथ मारपीट शुरू कर देता है। उसके साथ में आये अन्य 15-20 लोग भी लाठी डंडे से कर्मचारियों पर हमला बोल देते हैं। कथित विधायक प्रतिनिधि जगवीर सिंह यहीं नहीं रुकता है। वह बुलडोजर से नई बनी हुई लगभग 500 मीटर की सड़क खुदवा देता है। यह सब उसने इसलिए किया, क्योंकि कंपनी और उसके मालिक ने उसे रंगदारी देने से मना कर दिया। 

मुख्य आरोपी समेत 20 अन्य लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज

इस मामले में मुख्य आरोपी समेत 20 अन्य लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। इंडिया टीवी से बात करते हुए जैतीपुर थाना के एक अधिकारी ने बताया कि काम करा रही संस्था के प्रबंधक रमेश सिंह ने तीन अक्टूबर को दर्ज करायी गयी रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि कटरा क्षेत्र से भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह का प्रतिनिधि जगबीर सिंह दो अक्टूबर को अपने 15 से 20 साथियों को लेकर आया और सड़क बना रहे कर्मचारियों को लाठी-डंडों से पीटा, साथ ही जेसीबी चलाकर आधा किलोमीटर बनी हुई सड़क उखाड़ दी। उन्होंने बताया कि इस मामले में पिछली तीन अक्टूबर की रात आरोपी जगदीश समेत 20 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस की कई टीम बनाकर आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात की  भी पुष्टि की है कि आरोपी खुद को स्थानीय विधायक का प्रतिनिधि बताता है। 

आरोपी जगवीर सिंह खुद को विधायक का प्रतिनिधि बताता है

सड़क निर्माण करा रही संस्था शकुंतला इंटरप्राइजेज के प्रबंधक रमेश सिंह ने बताया कि आरोपी जगवीर सिंह खुद को विधायक का प्रतिनिधि बताता है और उसने घटना से पहले भी कई बार आकर कर्मचारियों को भयभीत कर पांच प्रतिशत कमीशन देने की मांग की थी। कमीशन नहीं देने पर उसने कम्पनी द्वारा बनवायी गयी आधा किलोमीटर लम्बी सड़क को खुदवा दिया। वहीं कटरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक वीर विक्रम सिंह ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि जगवीर सिंह उनका प्रतिनिधि नहीं है। अगर वह खुद को उनका प्रतिनिधि बताता है तो वह इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने माना कि आरोपी बीजेपी का कार्यकर्ता है, लेकिन उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। 

इनपुट - अंकित जौहार 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement