Thursday, May 16, 2024
Advertisement

यूपी: कानपुर में अनोखा तलाक का मामला, बेटी को ढोल-बाजे के साथ ससुराल से लेने पहुंचा पिता, देखें VIDEO

मामला पति-पत्नी के तलाक से जुड़ा है। जब दोनों का तलाक हो गया तो लड़की के पिता उसे ससुराल से लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान पिता अपने साथ ढोल-बाजे वालों को भी साथ लाए थे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 29, 2024 23:08 IST
divorce case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बेटी को ढोल-बाजे के साथ ससुराल से लेने पहुंचा पिता

कानपुर: शादी के बाद तलाक का होना एक खूबसूरत रिश्ते का दुखद अंत माना जाता है लेकिन यूपी के कानपुर में एक पिता ने अपनी बेटी के तलाक के मौके पर ढोल-बाजे बजवाए। इस पूरे वाकये का वीडियो भी सामने आया है, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। दरअसल उर्वी नाम की लड़की की शादी चकेरी के आशीष के साथ हुई थी। दोनों की 5 साल की बेटी भी है लेकिन शादी के 8 साल बाद दोनों का तलाक हो गया।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल जब उर्वी का तलाक हुआ तो उसके पिता धूमधाम से उसे ससुराल से वापस लाए। पिता अपनी बेटी को ससुराल से लेने के लिए ढोल-बाजे के साथ पहुंचे। बता दें कि उर्वी दिल्ली एयरपोर्ट पर काम करती हैं। दहेज की वजह से उर्वी को ससुराल में परेशानी उठानी पड़ी, जिसके बाद मामला तलाक तक पहुंच गया। उर्वी के पिता ने समाज से अपील की है कि कोई भी अपनी बेटी का साथ कभी ना छोड़े। 

बेटी पैदा होने से गुस्सा था पति

मिली जानकारी के मुताबिक,पति ने अपनी पत्नी को इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि उसने एक बेटी को जन्म दिया था। ऐसे में पत्नी ने भी धूमधाम से अपने तलाक को दुनियाभर में प्रदर्शित किया और अपनी चुनरी को ससुराल के गेट पर बांध दिया। ये वही चुनरी थी, जिसे पहनकर वह पहली बार ससुराल आई थी। 

बता दें कि कानपुर के साकेत नगर में रहने वाले अनिल कुमार सविता बीएसएनल में अधिकारी थे। उनकी बेटी उर्वी की शादी 2016 में कानपुर के ही रामादेवी में रहने वाले आशीष से हुई थी। इस दौरान अनिल ने आशीष को ढेर सारा दहेज दिया था। शुरुआत में सब ठीक था लेकिन जब उर्वी और आशीष के बेटी हुई तो कलेश ने जन्म लिया। अनिल के मुताबिक, बेटी के जन्म के बाद आशीष ने उर्वी को परेशान करना शुरू कर दिया। 

अनिल के मुताबिक, आशीष ने उनकी बेटी के साथ मारपीट भी की और जब अनिल ने उसके खिलाफ मुकदमा लिखाया तो आशीष ने बेटी को तलाक दे दिया। अनिल ने कहा कि मेरी बेटी ऐसे लोगों को समाज के सामने बेपर्दा करना चाहती थी, इसलिए उसने ये सब किया। 

इस मामले में उर्वी का कहना है कि हर मां-बाप अपनी बेटी की शादी में अपनी जिंदगी का सब कुछ न्यौछावर कर देते हैं लेकिन समाज में जो पढ़े-लिखे इंजीनियर बनकर देश में अपना रुतबा बनाए रखते हैं, उनकी सोच भी कितनी निचले स्तर की है, यह दिखाना भी समाज को जरूरी है। उर्वी दिल्ली में अपनी जॉब पर दोबारा लौट गई है। (इनपुट- ज्ञानेंद्र शुक्ला)  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement