1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. कोरोना काल में लोगों के लिए उम्मीद की किरण बनीं नवजात बच्चे की ये वायरल तस्वीर, जन्म लेते ही हटाया मास्क

कोरोना काल में लोगों के लिए उम्मीद की किरण बनीं नवजात बच्चे की ये वायरल तस्वीर, जन्म लेते ही हटाया मास्क

सोशल मीडिया पर एक डॉक्टर और नवजात बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है। जो कोरोना वायरस प्रकोप के बीच लोगों को उम्मीद की किरण दे रही है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 15, 2020 20:23 IST
Viral Picture- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/DR.SAMERCHEAIB Viral Picture

आपने अक्सर लोगों से ये कहते सुना होगा कि बच्चे भगवान का रूप होते हैं। यहां तक कि अगर बच्चे कुछ कह दें या फिर कर दें तो लोग यही मानते हैं कि उनकी जुबान पर भगवान का वास है। वैसे तो इन बातों पर भारतीयों का विश्वास ज्यादा होता है लेकिन आपको इस बात को जानकर हैरानी होगी कि विदेशों में भी लोग इस बात को सच मानते हैं। सोशल मीडिया पर एक डॉक्टर और नवजात बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में जो कुछ भी आपको दिखाई दे रहा है उसे देखकर ये बात सौ फीसदी सही साबित होती है। 

इस तस्वीर में दिखने वाला ये शख्स यूएई का जाना माना गायनाकोलॉजिस्ट है जिसका नाम डॉक्टर समीर चिएब है। डॉक्टर समीर की ये तस्वीर ऑपरेशन थियेटर की है जिसमें उन्होनें एक महिला की डिलीवरी करवाई और उसके नवजात बच्चे को ऊपर की ओर उठा लिया। जैसे ही इस बच्चे को डॉक्टर ने ऊपर की ओर उठाया तो उसने तुरंत डॉक्टर के मास्क को चेहरे से खींच लिया। 

बच्चे के इस तरह से मास्क खींचने को डॉक्टर समीर भगवान का इशारा मान रहे हैं। डॉक्टर समीर ने इंस्टाग्राम पर ये पुरानी तस्वीर शेयर की और कैप्शन में लिखा- 'हम सभी को ये इशारा मिल गया है कि हम लोग बहुत जल्द इस मास्क से छुटकारा पाने वाले हैं।' 

डॉक्टर समीर का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर हिट हो चुका है। इस पोस्ट को अभी तक 15 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। दरअसल, इस साल की शुरुआत से कोरोना वायरस ने ऐसा कहर बरपाना शुरू किया कि लोगों ने इससे बचने के लिए मास्क को लगाना शुरू कर दिया। यहां तक कि नियमों में इस मास्क को पहनना अनिवार्य भी कर दिया गया है। अब भले ही कई हिस्सों में कोरोना का प्रकोप कम हो लेकिन लोग फिर भी एहतियात के तौर पर मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग सोशल मीडिया पर आए दिन बीते दिनों को याद कर रहे हैं जब वो बिना मास्क के खुली हवा में सांस ले सकते थे। साथ ही उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही वो दिन फिर से वापस आ जाए जिससे कि उन्हें मास्क से छुटकारा मिल जाए। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X