Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

कोरोना काल में वाराणसी से आई भावुक कर देने वाली तस्वीर, देखकर कहेंगे : इंसानियत जिंदाबाद

प्यासे कुत्ते को पानी पिलाकर इंसान साबित कर देता है कि दुनिया में अभी इंसानियत बची हुई है। ये दुनिया अभी भी प्यार पर विश्वास करती है। 

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 08, 2021 12:04 IST
viral photo- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SUKIRTIMADHAV viral photo

कोरोना काल भारत के लिए कड़ी परीक्षा की घड़ी है। सबको अपने कर्तव्य भी याद रखने हैं और घर के भीतर भी रहना है ताकि ये जानलेवा वायरस दुम दबाकर भाग जाए। लेकिन लोग घरों में रहेंगे तो उन जानवरों की देख रेख कौन करेगा जो इनके ही सहारे पेट भरते हैं। ऐसे में इंसानियत के योद्धा सड़कों पर उतरे हैं जो बेजुबान जानवरों के लिए मसीहा बनकर आए हैं। 

जी हां, एक शानदार तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक पुलिसवाला हैंडपंप चलाकर गली के एक कुत्ते को पानी पिला रहा है। ऐसे हजारों जानवर होंगे जो गली मोहल्लों में लोगों की मदद से पलते होंगे लेकिन जब इंसानों पर मुश्किल आई है और वो घर पर हैं तो उनके हिस्से की इंसानियत ये पुलिसवाले निभा रहे हैं। 

बनारस से आई इस शानदार तस्वीर को आईपीएस अधिकारी सुकृति माधव मिश्रा ने अपने ट्विटक अकाउंट पर शेयर किया है। सुकृति ने इस शानदार तस्वीर को शानदार कैप्शन से नवाजा है। उन्होंने लिखा है - अगर एक व्यक्ति कुत्तों से प्रेम करता है तो वो अच्छा व्यक्ति है, अगर एक कुत्ता किसी व्यक्ति को प्रेम करता है तो वो अच्छा व्यक्ति है। अतुल्य बनारस।

जानवरों से प्रेम यूं भी इंसानों को परिष्कृत करने का सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि इससे इंसान मानवीय और प्रेम में दयालू हो जाते हैं। इस तस्वीर को काफी सराहना मिल रही है। ढेर सारे लाइक्स औऱ व्यूज के साथ इसे शानदार कमेंट भी मिल रहे हैं। 

एक यूजर ने लिखा है - वाकई कमाल। एक यूजर ने लिखा है - ये काशी में ही संभव है। एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया है -बना रहे रस, बनारस। एक यूजर ने इंसान और कुत्ते के बीच की समझ को साबित करते हुए लिखा है  - हर एक फ्रेंड जरूरी होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement