Friday, April 26, 2024
Advertisement

2000 का नोट बदलना है तो यहां जाएं, दुकानदार ने अपने ग्राहकों को दिया बेस्ट ऑफर

2000 ka note: 2000 के नोट को बदलने के लिए लोग काफी परेशान हो रहे हैं। ऐसे में एक दुकानदार अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए एक बढ़िया स्किम निकाला है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 25, 2023 17:09 IST
2000 Note- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दुकान पर लगा पोस्टर।

RBI ने 23 मई 2023 को 2000 के नोट वापस लेने का निर्देश जारी किया था। इसके लिए RBI ने लोगों को 30 सितंबर 2023 तक का वक्त दिया है। RBI के इस फैसले के बाद से लोगों को गलतफहमी हो गई है। लोग सोच रहे हैं कि 2000 का नोट बंद हो गए हैं। इसे देखते हुए लोगों के पास जितने भी 2000 के नोट रखे हुए हैं उन्हें जल्दी से जल्दी निकालने की कोशिश कर रहे है। कई जगहों पर तो पेट्रोल पंप पर तेल भरवाकर 2000 का नोट थमा दे रहे है। लोगों में ठीक वैसा ही माहौल बना हुआ है। जैसा नोटबंदी के टाइम पर था। हालांकि, कई दुकानदार ऐसे भी हैं जो अभी से ही 2000 का नोट लेने से मना कर रहे हैं। लेकिन आपको बता दें कि ऐसा अभी कुछ भी नहीं है। आपके पास अगर 2000 के नोट हैं तो आप उन्हें आराम से चला सकते हैं और जो भी दुकानदार उसे लेने से मना करे तो आप उसके खिलाफ कार्रवाई भी कर सकते हैं। 

2000 का नोट लेकर दुकानदार दे रहा ये ऑफर

इन्ही सब मौके का फायदा उठाकर दिल्ली के एक दुकानदार ने अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए लोगों को एक ऐसा ऑफर दिया है जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। दुकानदार ने अपने दुकान के आगे एक बड़ा सा पोस्टर लगा रखा है जिसमें 2000 के नोट की तस्वीर छपी हुई है और लिखा है- 2000 का नोट दीजिए और 2100 रुपये का सामान पाइए। सरदार प्योर मीट शॉप, जीटीबी नगर। यहीं चीज इंग्लिश में भी लिखी हुई है। दुकानदार का यह तरीका लोगों को कितना भाता है देखते हैं।

यूजर्स ने कहा- ये बनेगा देश का सबसे बड़ा इकोनॉमिस्ट

इस तस्वीर को ट्विटर पर @sumitagarwal_IN नाम के यूजर ने पोस्ट किया है और लिखा है कि RBI वालों को लगता है कि वे लोग ही सिर्फ तेज हैं तो वे एक बार फिर से सोच लें क्योंकि उनसे भी तेज दिल्ली वाले हैं। खुद की बिक्री बढ़ाने का यह कितना इनोवेटिव आइडिया है। खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को 2 लाख लोगों ने देखा और हजारों लोगों ने लाइक किया है। इस पोस्ट पर कई यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। एक ने कमेंट करते हुए मीम भेजा जिसमें मोदी जी यह कहते हुए दिख रहे हैं कि कितने तेजस्वी लोग हैं हमारे पास। दूसरे ने लिखा- ये बंदा बहुत बड़ा इकोनॉमिस्ट है। तीसरे ने लिखा- अपना बिजनेस बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है। वैसे इस बारे में आप क्या सोचते हैं?

ये भी पढ़ें:

Optical Illusion: इनमें से कौन सा कपल सबसे अलग दिख रहा है? 99% लोग हो गए फेल, आप भी ट्राई करें

Video: ऐसा हैवी ड्राइवर नहीं देखा होगा आपने? बंदे की ड्राइविंग देख पब्लिक की सांसे अटकी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement