Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Comodo Dragon Ka Video: बकरी को मुंह में दबोचकर झाड़ियों में ले गया दैत्य, वीडियो देख हिल जाएगा दिमाग

क्या आपने कभी कोमोडो ड्रैगन को शिकार करते हुए देखा है। हमारे पास जो वीडियो है उसमें आप देख सकते हैं कि कैसे कोमोडो ड्रैगन एक बकरी के बच्चे को अपना शिकार बनाता है और फिर अपने जबड़ों में दबोचकर उसे झाड़ियों में लेकर चला जाता है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 16, 2023 20:08 IST
Comodo Dragon Ka Video giant comodo dragon killed goat google trending mind blowing viral video- India TV Hindi
Image Source : WILDLIFE011 कोमोडो ड्रैगन ने कुछ यूं किया बकरी का शिकार

Comodo Dragon Ka Video: जंगल की दुनिया लोगों के हमेशा ही रोमांचित करती है। जंगल पर आधारित फिल्म हो या जंगली जानवरों से जुड़े किस्से या वीडियो। ये सभी लोगों को काफी पसंद आते हैं। सोशल मीडिया पर भर-भरकर जंगल व जंगली जानवरों के वीडियो शेयर किए जाते हैं। ज्यादातर समय जंगली जानवरों के शिकार करने के तरीकों को दर्शाया जाता है। वहीं कई बार जंगली जानवरों को पकड़ने या उन्हें रेस्क्यू करने वाले वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया जाता है। हमारे हाथ भी एक ऐसा ही वीडियो लगा है जिसमें जंगली जानवर किन तरीकों से शिकार करते हैं, यह दर्शाया गया है। 

Related Stories

बेहतरीन शिकारी है कोमोडो ड्रैगन

जंगली जानवरों में एक जानवर होता है कोमोड ड्रैगन। वैसे तो यह छिपकली की प्रजाति का जीव है। लेकिन भारत में व दुनियाभर में इसके जैसे दिखने वाले कई जानवर मिलते हैं। भारत में इसी से जुड़े एक और प्रजाति को गोह या कोमोडो ड्रैगन कहा जाता है। ये जानवर अपने शिकार में लार के माध्यम से कुछ जानलेवा कीटाणु या तत्व छोड़ता है। इसके बाद कोमोडो ड्रैगन का शिकार मर जाते हैं और अंदर से सड़ने लगता है, जिसे कोमोडो ड्रैगन बड़े ही चाव के साथ खाता है। हमारे पास जो वीडियो है उस वीडियो में कोमोडो ड्रैगन एक बकरी के बच्चे को अपना शिकार बनाता है। 

बकरी को जबड़े में दबोच निकल पड़ा ड्रैगन

इस वीडियों में कोमोडो ड्रैगन एक बकरी के बच्चे पर हमला करता है और उसे अपने जबड़े में दबा लेता है। इस दौरान बकरी का बच्चा भागने का भी प्रयास करता है लेकिन कोमोडो ड्रैगन उसे भागने नहीं देता और दबोच कर अपने साथ ले जाता है। कोमोडो ड्रैगन एक कमाल का शिकारी होता है जो धीरे-धीरे कर अपने शिकार के करीब पहुंचता है और उन्हें अपने दांत से काटकर संक्रमित कर देता है, जिससे शिकार धीरे-धीरे कर मरने लगता है। हालांकि भारत में पाए जाने वाले जीव जिसे गोह कहते हैं उसमें जहर नहीं होता है। वह अपनी जान बचाने के लिए पूंछ से हमला करता है जो बिल्कुल भी जानलेवा नहीं है। इस वीडिोय को इंस्टाग्राम पर wildlife011 नाम के चैनल पर शेयर किया गया है, जिसपर हजारों लाइक्स और कमेंट्स आ चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement