Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

VIDEO: जैसलमेर में धधक रही धरती, BSF के जवानों ने रेत में पापड़ सेंका और ऑमलेट भी बनाया, तापमान पहुंचा 48 के पार

राजस्थान के जैसलमेर में इन दिनों तापमान 48 डिग्री से भी ऊपर पहुंच चुका है। यहां इतनी भयंकर गर्मी हो रही है कि यदि रेत में पापड़ या अंडा रख दिया जाए तो वह तुरंत ही पक जाता है। जिसका वीडियो BSF के जवानों ने बनाया है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 26, 2024 18:05 IST
BSF के जवानों ने रेत में सेंका पापड़- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA BSF के जवानों ने रेत में सेंका पापड़

भारत के लिए इस वक्त गर्मी से बेहाल हैं। पूरे देश में गर्मी अपने चरम पर है। कई राज्यों में तो तापमान 48 डिग्री के भी पार पहुंच चुका है। इतनी भयानक गर्मी में भी हमारे देश के जवान डटकर सीमा पर तैनात हैं और देश की सुरक्षा कर रहे हैं। गर्मी का आलम देखिए कि जमीन पर अगर कुछ खाने की वस्तु रख दी जाए तो वह पक जाता है। ऐसा वाकया राजस्थान के जैसलमेर से सामने आया है। जहां BSF के जवान रेत में पापड़ सेंकते और ऑमलेट बनाते हुए नजर आ रहे हैं।

जवानों ने गाड़ी के बोनट पर सेंका पापड़

वीडियो में देखा जा सकता है कि BSF का एक जवान गाड़ी के बोनट पर पापड़ सेंक रहा है। वहीं, कुछ अन्य जवान रेत में पापड़ को रखकर सेंक रहे हैं। थोड़ी ही देर में पापड़ पूरी तरह से सिक जाता है और खाने लायक हो जाता है। इधर, BSF का एक अन्य जवान रेत पर एक पत्थर रखता है फिर उस पर गरम होने के लिए तेल डालता है। इसके बाद वह एक अंडे को फोड़कर पत्थर पर रख देता है और ऑमलेट बनाने लगता है। थोड़ी देर में ऑमलेट भी तैयार हो जाता है। वीडियो के अंत में एक जवान तापमान मापने वाला मीटर दिखाता है, जिसमें तापमान 48 डिग्री से भी ज्यादा दिखा रहा होता है।

बीकानेर से भी सामने आया था ऐसा ही वीडियो

इससे पहले राजस्थान के बीकानेर में BSF जवानों ने रेत में पापड़ सेंक कर और अंडा ब्वाइल कर के दिखाया था। जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। BSF के जवानों ने वहां का हाल बताते हुए कहा था कि वहां वर्तमान तापमान 46 से 47 डिग्री सेल्सियस है फिर भी हमारे सैनिक लगातार सीमा की रक्षा करने के लिए सरहद पर गश्त कर रहे हैं। हम उन्हें लू से बचाने के लिए नींबू पानी, जलजीरा और ORS घोल देते रहते हैं। 

(जैसलमेर से योगेश गज्जा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

VIDEO: शादी में दोस्तों ने तो आग लगा दी! बाइक समेत दूल्हे को कंधे पर उठाकर बारातियों ने किया तूफानी डांस

बिना सिर के डेढ़ साल तक जिंदा रहा ये मुर्गा, मरने से पहले मालिक को बना गया करोड़पति

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement