Friday, May 17, 2024
Advertisement

एक ऐसी मछली जो गिरगिट की तरह बदल लेती है अपना रंग, Video आया सामने

सोशल मीडिया पर एक मछली का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। यह मछली बाकि मछलियों से काफी अलग है क्योंकि यह गिरगिट की तरह अपना रंग बदल सकती है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: February 02, 2024 18:17 IST
गिरगिट की तरह रंग बदल लेती है यह मछली- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA गिरगिट की तरह रंग बदल लेती है यह मछली

हमारी प्रकृति हमें समय-समय पर हैरान करती रहती है। हमारी प्रकृति ने हमें ऐसे-ऐसे जीव और जानवर दिए हैं जिनकी खासियत देखने के बाद हर इंसान दंग रह जाता है। इन्हीं अजीबो-गरीब जीव में एक मछली भी शामिल है जो गिरगिट की तरह खुद का रंग बदल सकती है। आप भी हैरान हो गए ना, मगर यह सच है। इस मछली को टाइलफिश या फिर फ्लैशिंग टाइलफिश कहा जाता है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि मछली कैसे पल भर में ही अपना रंग बदल ले रही है। इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @ThebestFigen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 11 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है।

यहां देखें वायरल वीडियो

रंग कैसे बदल पाती है मछली?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @dreamsNscience नाम के अकाउंट से एक दूसरे यूजर ने इसी मछली का वीडियो शेयर करते हुए इसके बारे में जानकारी दी है। उस यूजर ने कैप्शन में लिखा है कि, 'यह अपनी त्वचा में विशेष प्रोटीन की मदद से रंग बदलने की क्षमता रखती है जो विभिन्न तरंग दैर्ध्य में प्रकाश को प्रतिबिंबित कर सकता है।'

लोगों ने वायरल वीडियो पर क्या कहा?

वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- मुझे पहले पता नहीं था कि ऐसी भी कोई मछली होती है। दूसरे यूजर ने लिखा- समुद्र में ऐसी कई चीजें हैं जिनके बारे में हम नहीं जानते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा- क्या कोई गिरगिट मछली है?

ये भी पढ़ें-

शख्स ने No Parking का साइन बोर्ड लगाकर ऐसा डराया कि हंसते-हंसते पागल हो गए लोग, वायरल हुई तस्वीर

परीक्षा में बच्चे से पूछा गया भारत-पाक से जुड़ा एक सवाल, जवाब पढ़ लेंगे तो हिल जाएगी आपकी पूरी दुनिया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement