Friday, May 03, 2024
Advertisement

Google Map पर सुनाई देने वाली महिला की आवाज किसकी है, शायद ही कोई जानता होगा

गूगल मैप आप चलाते हैं तो आपने गौर किया होगा कि उस पर एक महिला की आवाज सुनाई देती है। क्या आप जानते हैं कि वह आवाज किसकी है? अगर नहीं जानते तो आज जान लीजिए कि गूगल मैप पर बोलने वाली महिला कौन है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 13, 2023 16:57 IST
Google Map- India TV Hindi
गूगल मैप में किस महिला की आवाज सुनाई देती है।

Google Map तो आप जरूर चलाते होंगे। आपको किसी भी अनजान जगह पर जाना हो तो आप इस Google Map का ही सहारा लेते होंगे। अगर आपने गौर किया हो तो आपको पता होगा कि गूगल मैप में एक महिला बोलती है। इस महिला की आवाजा काफी मधुर है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस Google Map में बोलने वाली महिला है कौन? क्या नाम है उसका और वह क्या करती है? शायद ही किसी को यह बात पता होगी। चलिए हम आपको बता देते हैं कि आखिर ये महिला कौन है। 

गूगल मैप के पीछे इस महिला की आवाज देती है सुनाई

दरअसल, गूगल मैप पर जिस महिला की आवाज सुनाई देती है उसका नाम करेन जैकबसेन है। इनका पूरा नाम करेन एलिज़ाबेथ जैकबसेन है। ये ऑस्ट्रेलियाई मूल की हैं और फिलहाल न्यूयॉर्क में रहती हैं। करेन पेशे से वॉयस ओवर ऑर्टिस्ट, सिंगर, कंपोजर और इंफ्लुएंसर हैं। करेन को बड़े-बड़े पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। अब दुनिया में गूगल मैप के जरिए अरबों लोगों तक उनकी आवाज पहुंचती है। इसके अलावा करेन जैकबसेन की आवाज 2011 से 2014 तक Apple iPhones, iPods और iPads पर सिरी एप्लिकेशन में इस्तेमाल किया गया था। 

Karen Jacobsen

Image Source : WIKIPEDIA
करेन जैकबसेन

karen Jacobsen

Image Source : SOCIAL MEDIA
करेन जैकबसेन

वह एक फिमेल इंटरटेनर होने के नाते अपने कई वन वुमन शो प्रजेंट कर चुकी हैं। जिसमें द ट्रायड, द लॉरी बीचमैन थिएटर और द पब्लिक थिएटर, द डुप्लेक्स और द बिटर एंड शामिल है। जैकबसेन दो किताबें भी लिख चुकी हैं। जिनका नाम रीकैलकुलेट - डायरेक्शन्स फॉर ड्राइविंग परफॉर्मेंस सक्सेस और द जीपीएस गर्ल्स रोड मैप फॉर योर फ्यूचर। करेन ने डॉसन्स क्रीक के लिए साउंडट्रैक भी तैयार किया था।

ये भी पढ़ें:

दो मगरमच्छ आपस में भिड़े, एक ने दबोच ली दूसरे की मुंडी और लगा चबाने, नहीं देखा होगा ऐसा खतरनाक Video

छत्रपति शिवाजी की कुल कितनी पत्नियां थी? बहुत ही कम लोगों को पता होगी ये बात

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement