Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मौज में कट रही जिंदगी, Google में काम करने वाली लड़की ने शेयर किया ऑफिस वर्क कल्चर का Video

Google में काम करने वाली एक लड़की ने अपने दफ्तर के वर्क कल्चर से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है। जिसे देखकर तो लोगों की आंखें चौंधिया गईं। इस वीडियो को देखने के बाद सभी लोगों का गूगल में काम करने का मन हो रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 10, 2024 13:34 IST
ऑफिस में पढ़ने और खेलने की भी सुविधा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ऑफिस में पढ़ने और खेलने की भी सुविधा

दुनिया में लोग अधिकतर लोग प्राइवेट कंपनियों में काम करते हैं। ज्यादातर प्राइवेट कंपनियों में काम करने वालों का एक ही लाइफ स्टाइल होता है. सुबह उठो, नाश्ता करो, भागा दौड़ी में घर से ऑफिस के लिए निकल जाओ, वहां कुछ घंटे काम करो फिर घर से लाया लंच करने के बाद फिर से काम पर लग जाओ। कुल 8-9 घंटे जीतोड़ मेहनत कर के काम करो और फिर शाम को शिफ्ट पूरी करके घर वापस लौट जाओ। रोज-रोज यहीं एक शेड्यूल है जिन्हें लोग फॉलो करते रहते हैं। लेकिन गूगल में काम करने वालों के साथ ऐसा नहीं है। हाल में ही एक गूगल में काम करने वाली एक लड़की ने अपने ऑफिस ऑवर्स का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया जिसे देखने के बाद लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई।

Google में ऐसे मौज लेते हुए काम करते हैं लोग

सलोनी राखोलिया नाम की लड़की गूगल में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। जो अपने ऑफिस के वर्क कल्चर को एक वीडियो के माध्यम से लोगों के सामने रखा है। सलोनी सुबह 09:20 बजे से दिन की शुरुआत करते हुए ऑफिस पहुंचती हैं। पहुंचने के बाद सलोनी सबसे पहले अपनी वर्क शेड्यूल चेक करती हैं फिर वह नाश्ता करने के लिए कैफेटेरिया में पहुंच जाती हैं। वहां, नाश्ते के लिए रखा खाना देख लोगों की आंखे चौंधिया गई। नाश्ता बिल्कुल किसी बड़े 5 स्टार होटल की तरह रखा हुआ था। खाने की इतनी वैराइटी कि देखते ही मुंह में पानी आ जाए। 

खाना-पीना किसी 5 स्टार होटल से कम नहीं।

Image Source : SOCIAL MEDIA
खाना-पीना किसी 5 स्टार होटल से कम नहीं।

नाश्ते के बाद सलोनी वापस काम के लिए अपने डेस्क पर पहुंचती हैं और मीटिंग और कोडिंग सेशन में भाग लेती हैं। इसके बाद वह साढ़े 11 बजे स्नैक्स और जूस के लिए जाती हैं। वहां से जूस और स्नैक्स लेकर वापस अपने डेस्क पर आती हैं और फिर अपने काम में लग जाती हैं। दोपहर 1 बजे किताब पढ़ती हैं और फिर 2 बजे लंच के लिए चली जाती हैं। लंच के बाद थोड़ी देर वह टेबल टेनिस खेलती हैं फिर 3 बजे वह कैफेटेरिया पहुंच जाती हैं। जहां कोल्ड कॉफी, चॉकलेट शेक, ड्राई फ्रूट्स और कई तरह के चॉकलेट्स रखे होते हैं। चॉकलेट शेक पीने के बाद सवा 3 बजे वह फिर अपने डेस्क पर लौटती हैं और फिर काम में लग जाती हैं। शाम को 5 बजे वह नाश्ते के लिए पहुंचती हैं और कुछ नाश्ता करती हैं। नाश्ते में रखे आइटम्स किसी बड़े रेस्टोरेंट की याद दिलाते हैं। इसके बाद साढ़े 5 बजे सलोनी वर्क आउट के लिए ऑफिस के ही जिम में जाती हैं और वहां कुछ देर वर्कआउट करने के बाद ऑफिस से साढ़े 6 बजे घर के लिए निकल जाती हैं।

गूगल का वर्क कल्चर देख हैरान रह गए लोग

सलोनी द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को 30 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा और डेढ़ लाख लोगों ने लाइक किया है। वहीं, बड़ी संख्या में लोग इस वीडियो पर कमेंट भी कर रहे हैं। कई लोग इस वर्क कल्चर को देख हैरानी जता रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा कि अपने कर्मचारियों के लिए तो कोई भी कंपनी इतना नहीं करती। वहीं, कुछ और लोगों ने कहा- शायद यही वजह है जो सभी लोग गूगल में नौकरी करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें:

मैरिज मार्केट: वह बाजार जहां लोग खुद के लिए पति-पत्नी ढूंढने आते हैं, देखें ये Video

भारत की पहली AI रोबोट टीचर, साड़ी पहने-बालों में जुड़ा किए बच्चों को पढ़ाने पहुंची स्कूल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement