Thursday, May 09, 2024
Advertisement

हाथी से पंगा लेना पड़ गया भारी, गजराज ने ऐसा पटका कि रहम की भीख मांगने लगा गैंडा, देखें वीडियो

जंगल में उसी का सिक्का चलता है जो सबसे ताकतवर होता है। वहीं पूरे जंगल पर राज करता है। इस वीडियो को देखने के बाद आपकी यह धारणा बिल्कुल साफ हो जाएगी।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 07, 2023 17:53 IST
हाथी से लड़ाई करते हुए गैंडा।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER हाथी से लड़ाई करते हुए गैंडा।

इस दुनिया का एक ही नियम है यदि आपके पास ताकत है तो आपको कोई भी आंख नहीं दिखा सकता। इसका सबसे बेहतर उदाहरण जंगल है जहां ताकतवर जानवरों से कोई पंगा नहीं लेता। यदि कोई ताकतवर जानवर कहीं से गुजर रहा है तो उसे देख छोटे-छोटे जानवर अपना रास्ता खुद ही बदल लेते हैं। अगर किसी जानवर ने हिम्मत कर के उससे टकरा गया फिर या तो वह शिकार बन जाता है या फिर उसे अपनी जान बचाकर वहां से भागना पड़ता है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जहां एक गैंडा हाथी को देखकर उससे टकराने की हिम्मत कर देता है। लेकिन उसे जरा सा भी अंदाजा नहीं होता कि अगर हाथी का दिमाग फिर गया तो क्या होगा। बस यही गलती कर बैठता है गैंडा।

हाथी ने गैंडे को 10 सेकंड में चटा दी धूल

हाथी गैंडे को ऐसे सबक सिखाता है कि उसे थोड़ी देर में ही यह अहसास हो जाता है कि उसने कितनी बड़ी गलती की है। 46 सेकंड के इस क्लिप में पहले गैंडा हाथी के सामने डटकर खड़ा होता है। फिर वह उसे चुनौती देते हुए हाथी की ओर बढ़ता है और गजराज पर सीधा हमला कर देता है। हाथी के सामने इतना छोटा होने के बावजूद भी गैंडा जरा सा भी नहीं घबराता और वह हाथी को मात देने के लिए उससे भिड़ जाता है। गैंडा अपनी पूरी ताकत हाथी को पटकने में लगा देता है लेकिन हाथी तुरंत ही उसे धूल चटा देता है और गैंडे को धकेलते हुए उसे जमीन पर पटक देता है। उसके बाद हाथी अपने नुकीले दांत गैंडे के पेट में घुसा देता है। गैंडा बुरा तरह जख्मी हो जाता है और जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर वहां से भागता है।

वीडियो देख तमाम यूजर्स ने किया कमेंट

इस वीडियो को ट्विटर पर IFS अधिकारी 'साकेत बडोला' (@Saket_Badola) ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है- वर्चस्व की लड़ाई। फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 3 लाख लोगों ने देखा और 5 हजार लोगों ने लाइक किया है। वीडियो को देकने के बाद कई लोगों ने इस लड़ाई पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। कई लोगों ने कहा कि यह युद्ध देखकर मजा आ गया। वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि हाथी ने गैंडे को बहुत ही बुरी तरह से घायल कर दिया है। 

ये भी पढ़ें:

Army के जवान ने कोबरा को अपने इशारों पर नचाया फिर गजब की ट्रिक से उसे पकड़ भी लिया

Optical Illusion Image: क्या आपकी आंखें सही है? अगर हां तो इस तस्वीर में 3 अंतर खोजकर दिखाइए

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement