Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Video: गले में खाना अटकने से घुटने लगा बच्चे का दम, छुट्टी पर मॉल घूमने आए सेना के जवान ने बचाई जान

सोशल मीडिया पर एक रियल लाइफ हीरो का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपनी तरकीब से एक बच्चे की जान बचाते हुए दिख रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग उस शख्स को इस नेक काम के लिए उसे सलाम कर रहे हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 05, 2024 14:49 IST
बच्चे को बचाते हुए सेना का जवान- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बच्चे को बचाते हुए सेना का जवान

हीरो सिर्फ वह नहीं होते जो सिर्फ फिल्मों में दिखते हैं। असल में हीरो वह होते हैं जो किसी दूसरे की जान बचाते हैं। आर्मी के जवान, डॉक्टर्स, फायर फार्इटर्स ये लोग हीरो के सबसे बड़े उदाहरण हैं। अक्सर ये हीरो भीड़ से निकलकर सामने आते हैं और भीड़ में ही गायब हो जाते हैं। रह जाती हैं तो बस इनकी अच्छाईयां और इनके काम जो उन्होंने किसी अच्छे उद्देश्य के लिए किया होता है। हाल में एक ऐसे ही रियल हीरो का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह एक छोटे से बच्चे की जान बचाते हुए नजर आ रहा है। यह घटना पास में लगे एक CCTV में कैद हो गई जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

खाना अटकने से घुट रहा था बच्चे का गला

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक रेस्टोरेंट में कुछ लोग दिख रहे हैं। सभी लोग अपना मस्ती में अपना मील एन्जॉय करते हुए दिख रहे हैं। वहीं, कुछ लोग कतार में अपनी बारी आने का इंतजार भी कर रहे हैं। इसी बीच एक मां अचानक अपने बच्चे को लेकर उठती और परेशान होकर टहलने लगती है। शेयर किए गए वीडियो के कैप्शन के मुताबिक, बच्चे के गले में कुछ अटक गया है और वो सांस नहीं ले पा रहा था। वीडियो में ये भी दिख रहा है कि मां बिल्कुल परेशान है और वह अपने बच्चे को संभाल नहीं पा रही है। मां और बच्चे की हालत देखकर आसपास के लोग इकट्ठा हो जाते हैं। इसी बीच भीड़ में से एक शख्स निकलकर आता है और वह मां की गोद से बच्चे को लेता है और उसे पीठ के बल करके पीठ पर थपथपाता है, जिसके कुछ ही पल बाद बच्चा ठीक हो जाता है। बच्चे को ठीक होता देख मां राहत की सांस लेती है और वह शख्स मां को कुछ समझाते हुए नजर आता है। 

लोगों ने शख्स को बताया रियल हीरो

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर सच कड़वा होता है नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। कैप्शन के अनुसार, हीरो बनकर बच्चे की जान बचाने वाला शख्स आर्मी का फायर फाइटर है, जो छुट्टी पर था और वह मॉल घूमने के लिए आया हुआ था। वीडियो को देखने के बाद बड़ी तदाद में लोग कमेंट कर रहे हैं और सेना के जवान की जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें:

Russian लोगों ने हिंदू रीति रिवाज से की राहु-केतु की पूजा, मंदिर में लगाया भोग, देखें ये वायरल Video

किसान ने खरीदा नवाबी शौक वाला भैंसा, 20 लीटर दूध, काजू, बदाम और अंजीर है इसकी खुराक, रोज खर्च होते है इतने रुपए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement