Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सांप का जहर इंसान के खून पर किस तरह डालता है असर? Video देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि सांप का जहर किस तरह इंसान के खून पर असर डालता है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: March 08, 2024 7:47 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : ISTOCK प्रतीकात्मक फोटो

इस संसार में इंसान के अलाव कई दूसरे जानवर और जलीय जीव भी हैं। संसार में मौजूद इन जानवरों और जीवों में कुछ तो काफी शांत व्यवहार के हैं तो वहीं कुछ जानवर काफी खतरनाक हैं। इन्हीं खतरनाक जानवरों में से एक सांप है। सांप को उसके जहर के कारण खतरनाक जानवर माना जाता है। इसलिए इंसान सांप से दूरी बनाकर रहता है। एक बार सांप किसी इंसान को डस ले तो उसकी जिदंगी बचाना काफी मुश्किल होता है। कई सांप तो ऐसे भी हैं जिनके डसने के कुछ समय बाद ही इंसान की मौत हो जाती है। मगर क्या आप जानते हैं कि सांप का जहर इंसान के खून किस तरह असर डालता है। अगर नहीं तो फिर यह वायरल वीडियो आपकी मदद कर सकता है।

सांप के जहर का खून पर असर

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पूरा एक्सपेरिमेंट करके दिखाया गया है कि किस तरह सांप का जहर इंसान के खून पर असर करता है। वायरल वीडियो में सबसे पहले दिखता है कि एक शख्स किसी विशेषज्ञ की मदद लेकर एक सांप का जहर कांच के एक बर्तन में निकलवाता है। इसके बाद वह शख्स सांप के जहर के एक सिरिंज में भरता है। इसके बाद आप देखेंगे कि एक कप में रखे खून में सिर्फ एक बूंद जहर डालता और उसे खून में अच्छे से मिलाता है। कुछ देर बाद ही वह खून बद से ज्यादा गाढ़ा हो जाता है। मतलब सिर्फ एक बूंद जहर हमारे खून को थक्कों में बदल देता है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @cooltechtipz नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 2 लाख 25 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- यह देखना हमेशा डरावना होता है। दूसरे यूजर ने लिखा- हे भगवान, यह रक्त के थक्कों में बदल गया।

ये भी पढ़ें-

देखो भाईयों आपकी पसंदीदा काजू कतली के साथ यह क्या हो रहा है? Video देख भड़क उठेंगे आप

टीचर ने पूछे तीन सवाल, बच्चे का Honest जवाब आपके चेहरे पर भी ला देगा मुस्कान, देखें वायरल पोस्ट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement