Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPhone एक महीने तक पड़ा रहा समंदर में, जब बाहर निकला तो हालत देख दंग रह गया ओनर

एक शख्स छुट्टियां मनाने बीच पर गया था तभी उसका IPhone गलती से समंदर में गिर गया। फिर 33 दिनों बाद उसका फोन मिला जिसे देखकर वह दंग रह गया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 04, 2023 16:11 IST
समंदर में गिरा IPhone.- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE समंदर में गिरा IPhone.

जब भी कोई फोन लॉन्च होता है तो उसके हजारों फीचर्स बताए जाते हैं। इन्हीं फीचर्स को देखकर लोग फोन खरीदते हैं। हर फोन की तरह-तरह की खासीयत बताई जाती है। किसी का कैमरा बेहतर बताया जाता है तो किसी का बैटरी बैकअप। कई फोन तो वॉटर प्रुफ भी होते हैं। पानी में गिरने के बाद भी इन्हें कुछ नहीं होगा ऐसा कई कंपनियां दावा करती हैं। फिर भी लोग बचते हैं फोन को पानी में गिराने से। ऐसे ही एक शख्स की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें उसका फोन 33 दिनों तक समंदर में पड़ा रहा लेकिन जब उसे अपना फोन मिला तो उसकी हालत देख उसे अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ।

कायकिंग करते वक्त समंदर में गिरा IPhone

ये कहानी है मिनेसोटा में रहने वाले 27 साल के जैच सिगेलको की। जैच हाल में ही वाइकिकि बीच पर हवाई में छुट्टियां मनाने गए थे। उनके साथ उनकी मां और बहन भी गई हुईं थी। जब वह अपने परिवार के साथ कायकिंग कर रहे थे तभी उनका फोन समंदर में गलती से गिर गया। इस बात का उन्हें बाद में पता चला। हुआ ये था कि जैच समंदर में कायकिंग कर रहे थे। इसी दौरान जैच का कायाक पानी में ही पलट गया। जब जैच कायाक का पैडल ढूंढ रहे थे तब उन्हें एहसास हुआ कि उनका सनग्लास और स्मार्टफोन पानी में ही गिर गया है। अपने समान का खोने का उन्हें पता तो चल गया था लेकिन इसमें वह कुछ कर भी नहीं सकते थे। इधर, IPhone गिरने का सदमा झेल रहे जैच ने मान लिया था कि अब उनका फोन उन्हें वापस नहीं मिलने वाला। लेकिन किस्मत भी कोई चीज होती है। 

1 महीने बाद समंदर से निकला फोन

33 दिनों तक समंदर की तलहटी में रहने के बाद फोन को रिकवर कर लिया गया। दरअसल, जैच के फोन गिरने के कुछ दिन बाद डाइविंग का शौक रखने वाले डॉक्टर कार्ल ब्रूकिंग्स जब डाइविंग के लिए गए तो उन्हें समंदर के अंदर तलहटी में एक अजीब सी चीज दिखी। जब वह उसके पास गए तो पता चला कि यह एक फोन है। फोन को देख उन्होंने उसे उठा लिया। हालांकि उन्हें उम्मीद थी कि अब यह फोन नहीं चलेगा। लेकिन हफ्ते भर रेत और चावल में रखने के बाद जब फोन को उन्होंने चार्ज पर लगाया तोवह चार्ज होने लगा और फिर जब उन्होंने बाद में उसे ऑन किया तो वह ऑन भी हो गया। फोन के ऑन होने के बाद डॉ. कॉर्ल ने फोन के मालिक को कॉन्टैक्ट किया। जैच को बिल्कुल भी भरोसा नहीं था कि अब उसका फोन कभी मिलेगा। लेकिन 33 दिन बाद समंदर में फोन के रहने के बावजूद जब जैच को उसका फोन सही सलामत मिला तो वह दंग रह गया।

ये भी पढ़ें:

जया किशोरी की बहन को देखा है आपने? सोशल मीडिया पर तस्वीरें हुई वायरल

शख्स की हत्या का Video वायरल, जमीन पर गिराकर 15 मिनट तक गला दबाए रखा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement