Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPS मनोज शर्मा को उनके स्कूल से मिला कभी ना भूलने वाला सम्मान, पोस्ट शेयर कर कही दिल की बात

IPS मनोज शर्मा ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि किस तरह उनके स्कूल ने उन्हें सम्मान दिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने दिल की बात भी शेयर की है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: February 28, 2024 15:01 IST
IPS मनोज शर्मा ने शेयर की यह तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA IPS मनोज शर्मा ने शेयर की यह तस्वीर

हर इंसान अपने जीवन में सफल होना चाहता है। इसके साथ ही आदमी चाहता है कि जब वह सफल हो जाए, तब एक बार जरूर अपने स्कूल का दौरा करे। जीवन में सफल होने के बाद स्कूल जाना लगभग हर छात्र का सपना होता है। क्योंकि उसके सफलता की शुरूआत स्कूल से ही होती है। और जब इंसान एक बार सफल हो जाता है तो स्कूल भी उसे वह सम्मान देती है जिसकी कोई बराबरी नहीं कर सकता है। ऐसा ही कुछ 12वीं फेल के बाद IPS ऑफिसर बनने वाले मनोज शर्मा के साथ हुआ। उनके स्कूल ने उन्हें कुछ इस तरह का सम्मान दिया जिसे वह जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे। IPS मनोज शर्मा ने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी शेयर की है।

तस्वीर में क्या नजर आया?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर IPS मनोज शर्मा ने दो तस्वीरें शेयर की हैं। एक तस्वीर में तो उनके स्कूल का दरवाजा नजर आ रहा है। वहीं दूसरे तस्वीर में स्कूल के बाहर की दीवार की तस्वीर है जिसपर उनके सम्मान में कुछ बातें लिखी हैं। स्कूल के दीवार पर लिखा है IPS मनोज शर्मा के सम्मान में लिखा है कि आप सभी के लिए आदर्श हैं। आपसे हमें प्रेरणा मिलती है कि कठोर परिश्रम से और लगन से बड़े से बड़ा लक्ष्य भी प्राप्त किया जा सकता है।

यहां देखें वायरल तस्वीर

इस तस्वीर के साथ IPS मनोज शर्मा ने लिखा कि, 'दुनिया के किसी भी कोने पर आपका नाम लिख दो पर सबसे बड़ा सुख तो तभी आता है जब आपके गाँव वाले स्कूल की दीवार पर आपके लिए कुछ अच्छा लिखा जाये।' खबर लिखे जाने तक पोस्ट को 2 लाख 30 हजार लोगों ने देख लिया है। पोस्ट देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- आप इसके योग्य हैं। दूसरे यूजर ने लिखा- ये गर्व बहुत बड़ा है भाई। एक अन्य यूजर ने लिखा- सर आप हर युवा के लिए प्रेरणा श्रोत हैं।

ये भी पढ़ें-

Indian chess player तानिया सचदेव ने अपनी फोटो Edit करने के लिए लोगों से मांगी मदद, उसके बाद...

Dancing Cop के स्टाइल पर नागालैंड के मंत्री भी हुए फिदा, Video शेयर कर कही अपने दिल की बात

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement