Monday, April 29, 2024
Advertisement

6 महीने की नौकरी और 1 करोड़ रुपए हाथ में, फिर भी कोई करने को तैयार नहीं

एक कंपनी लोगों को एक जॉब ऑफर कर रही है। जिसमें अच्छा खासा पैसा, घूमने-फिरने की आजादी और जॉब सिक्योरिटी भी है। लेकिन इतना सब कुछ मिलने के बाद भी लोग उस जॉब को करने के लिए तैयार नहीं है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: February 20, 2023 12:29 IST
यहां नौकरी करने पर मिल रहे हैं करोड़ों रुपए लेकिन कोई करने को तैयार नहीं।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA यहां नौकरी करने पर मिल रहे हैं करोड़ों रुपए लेकिन कोई करने को तैयार नहीं।

युवाओं को रोजगार की तलाश में क्या-क्या नहीं करना पड़ता है। लोग नौकरी के लिए कहां से कहां चले जाते हैं। अपना देश, घर, परिवार सबको छोड़कर वह नौकरी के लिए काफी मेहनत करते हैं। नौकरी के नाम पर हमारे देश में भी बहुत मारामारी है। रोजगार की कमी को लेकर जिसे जो जॉब मिल गई वह उसे ही करने को मजबूर है। लेकिन जब नौकरी अच्छी सैलरी वाली मिले तो इंसान सात समंदर पार करने को भी तैयार हो जाता है। ऐसी ही एक कंपनी लोगों को एक जॉब ऑफर कर रही है। जिसमें अच्छा खासा पैसा, घूमने-फिरने की आजादी और जॉब सिक्योरिटी भी है। लेकिन इतना सब कुछ मिलने के बाद भी लोग उस जॉब ऑफर को स्वीकार नहीं कर रहे है। जानिए आखिर ऐसी क्या बात है जो कोई भी इस नौकरी को करना ही नहीं चाहता है। 'द सन' की रिपोर्ट के मुताबीक यो नौकरी उनलोगों के लिए ड्रीम जॉब हो सकती है जिन्हें कम समय में ज्यादा पैसे कमाने का शौक हो। साथ ही जो लोग घूमने-फिरने के लिए छुट्टियां चाहते हों। लेकिन दिक्कत ये है कि इतनी सुविधाओं के बाद भी इस नौकरी को करने के लिए कोई तैयार नहीं है। 

1 दिन के काम के बदले मिलेंगे 36 हजार रुपए

ये नौकरी नॉर्थ सी के पास कोस्ट ऑफ एबरडीन में ऑफर की जा रही है। इस जॉब को करने के लिए एक शर्त है और वह ये है कि इसे 6 महीने तक एक साथ ही करना होगा। इसके अंदर आपको 1 हफ्ते की सिक लीव भी दी जाएगी। इस नौकरी में एक दिन में 12 घंटे की शिफ्ट होगी। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस नौकरी को करने वालों को एक दिन के लिए 36 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। अगर आपने यहां 2 साल टिककर नौकरी कर ली और 6-6 महीने की दो शिफ्ट पूरी कर ली तो आपकी सैलरी 1 करोड़ रुपए तक हो जाएगी। यह नौकरी कौन दे रहा है यह तो नहीं पता लेकिन कंपनी खुद को एनर्जी मार्केट का बड़ा प्लेयर बता रही है।

इन सुविधाओं के बावजूद भी कोई करने को नहीं है तैयार

यह नौकरी आपको स्कॉटलैंड में दी जाएगी। इसमें आपको मैकेनिक का काम करना होगा। आपको काम ये करना होगा कि समुद्र में मौजूद रिग से गैस और तेल का खनन करना है। नौकरी ऑफर करने वालों का कहना है कि इस जॉब के लिए अलग-अलग तारीखें और ट्रिप मौजूद है जिसे कर्मचारी अपने हिसाब से निर्धारित कर सकता है। आपको कब और कितना काम करना है यह सबकुछ आप ही तय करेंगे। बस इस नौकरी के साथ एक पेंच फंसा हुआ है। वह ये कि इसे अप्लाई करने वाले सर्टिफाइड सेफ्टी और टेक्निकल ट्रेनिंग किए हों और काम करने के लिए शख्स को रिग में ही 6 महीने तक रहना है। इसलिए कंपनी को महीने भर में भी इस पोस्ट के लिए 5 लोग नहीं मिले। 

ये भी पढ़ें:

Boyfriend को छोड़ लड़की ने 55 साल के बुजुर्ग को बनाया अपना पति

बीच सड़क पर हुई सांप और नेवले की लड़ाई, कुछ देर बाद हुआ दर्दनाक अंत, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement