Saturday, April 27, 2024
Advertisement

शख्स ने नौकरी के लिए भेजी रिज्यूम पर लगा दी बंदूक के साथ फोटो, फिर जो हुआ...

एक शख्स ने रिज्यूम भेजते समय बंदूक के साथ अपनी फोटो लगा दी। आप सोचेंगे कि ऐसा कौन करता है भाई। कौन अपनी रिज्यूम पर इस तरह की फोटो लगाता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 11, 2024 17:59 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सांकेतिक तस्वीर

जब भी आप जॉब के लिए जाते हैं तो सबसे पहले आप अपना रिज्यूम देते हैं। ये रिज्यूम आपकी पर्सनैलिटी को दर्शाता है, आपकी काबलियत को बताता है। रिज्यूम ही किसी भी मौके को पाने की पहली सीढ़ी होती है। लेकिन एक शख्स ने अपने रिज्यूम पर कुछ ऐसा कारनामा कर दिया कि नौकरी देने वाले लोग दंग रह गए। लेकिन ऐसा करना उस शख्स के लिए काफी घाटे का सौदा साबित हुआ।

रिज्यूम पर लगाई बंदूक लिए फोटो

अब आइए आपको बताते हैं कि इस शख्स ने कहां गलती कर दी। दरअसल, इस शख्स ने अपने रिज्यूम में अपनी फोटो लगा दी। अब आप कहेंगे कि रिज्यूम पर अपनी फोटो लगाना कहा से गलत बात हो गई। ये तो सभी लोग करते हैं। लेकिन यहां माजरा कुछ और था। अमेजन की एक पुरानी एम्प्लॉई Lindsay Mustain ने CSBS और आउटलेट से अपने इस एक्सपीरियंस के बारे में बताया कि एक शख्स ने उन्हें एंट्री लेवल कॉल सेंटर के लिए उन्हें अपना रिज्यूम भेजा। उसके रिज्यूम के पहले दो पन्ने बहुत शानदार थे। शॉर्टलिस्ट किए जा रहे रिज्यूम के बीच वह रिज्यूम सबसे अलग नजर आ रहा था इसलिए शख्स की काबिलियत पर गौर भी किया जा रहा था। फिर अचानक जो पन्ना सामने आया उसे देखकर वह चौंक गई। रिज्यूम भेजने वाले शख्स ने पहले दो पन्ने के बाद आखिरी पन्ने पर अपनी एक बड़ी सी तस्वीर लगाई थी जिसमें वह शॉटगन पकड़े हुए नजर आ रहा है।

महिला ने शेयर किए कुछ टिप्स

शख्स के इस हरकत से Ms Mustain सोच में पड़ गईं। वह सोचती रहीं कि आखिर उस शख्स ने इस तरह की पिक अपने रिज्यूम में क्यों लगाई होगी। इस घटना के बाद शख्स को काम मिलने की संभावना कम हो गई। इसके बाद उन्होंने कुछ टिप्स शेयर करते हुआ कहा कि आप मॉडल या रियल इस्टेट एजेंट नहीं है तो रिज्यूम पर अपनी फोटो कभी न लगाएं। आप फायरआर्म या किसी ऐसी पोस्ट के लिए अप्लाई कर रहे हों जिसके लिए प्रूफ जरूरी हो तो भी उस पर उन चीजों को पकड़े हुए फोटो न लगाएं। ऐसी तस्वीरें लगाने से आपकी इमेज खराब हो सकती है।

ये भी पढ़ें:

सात लाख माचिस की तीलियों से बनाया Eiffel Tower, एक गलती की वजह से गिनीज बुक ने नाम दर्ज करने से किया इनकार

टूथपेस्ट पर लाल, हरे, नीले, काले निशान क्यों बनाए जाते हैं? इनका मतलब जानते हैं आप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement