Monday, April 29, 2024
Advertisement

उड़िसा के शिक्षक ने उगाया अनोखा आम, कीमत इतनी कि खरीदने के लिए लेना पड़ जाएगा लोन

उड़िसा के शिक्षक ने अपने बगीचे में इतना महंगा आम उगाया है कि उसे खरीदना आम आदमी के बस की बात नहीं है। फिलहाल सोशल मीडिया पर इस आम की चर्चा जोरों पर है लोग इस आम को लेकर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 27, 2023 14:04 IST
पेड़ पर उगे इस आम की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 3 लाख रुपए किलो है।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पेड़ पर उगे इस आम की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 3 लाख रुपए किलो है।

आज तक आपने आम के नाम पर लंगड़ा, दशहरी, चौसा, सफेदा, तोतापरी जैसे आमों के नाम सुने होंगे और इनके रेट ज्यादा से ज्यादा 200 रुपए किलो तक होंगे। लेकिन क्या कभी आपने ऐसे आम के बारे में सुना है जिसकी कीमत 3 लाख रुपए किलो तक होती है। अमूमन बाजार में ये उपलब्ध नहीं होता लेकिन इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत किसी सोने से कम नहीं है। इस आम की जानकारी जिसको भी लगी वह यहीं सोच रहा है कि इतना महंगा आम कौन खाएगा। 

Related Stories

शिक्षक ने उगाया 3 लाख रुपए किलो वाला आम

सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ANI ने एक वीडियो शेयर किया है और बताया कि कालाहांडी जिले के कंदुलगुडा गांव के एक टीचर ने 'मियाजाकी' (Miyazaki) किस्म का आम उगाया है। इस आम के अनोखे स्वाद के कारण इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 2.5 से 3 लाख रुपए प्रति किलो है। धरमगढ़ में तैनात कलाहांडी के सहायक बागवानी निदेशक अंकधर कालो ने बताया कि एक स्कूल टीचर हैदराबाद से अपने बागीचे में उगाने के लिए आम के कुछ पौधे लेकर आए थे। जिन पर अब जाकर फल लगा है और इनका टेस्ट, कल  और साइज सबकुछ 'मियाजाकी'नामक जापान के खास आम से मिलता-जुलता है। निदेशक अंकधर कालो ने कहा कि अभी हम इस आम के खाद्य मूल्यों पर विस्तृत शोध करेंगे और अगर ये आम मियाज़ाकी आम निकलता है तो हम इसकी पैदावार को और बढ़ाएंगे।

लोगों के कुछ ऐसे रिएक्शन आए

सोशल मीडिया पर इस आम की चर्चा हर तरफ है। लोग बोल रहे हैं कि इस आम को सुरक्षित करने के लिए तो Z प्लस सिक्योरिटी लगानी पड़ेगी। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि इस आम ऐसा क्या है इसके साथ-साथ 100 ग्राम सोना भी उगता है क्या? जबकि कई लोगों का कहना था कि इस आम को म्यूजियम में रखवाओं भाई। इतना महंगा तो शायद ही कोई खा पाएगा।

ये भी पढ़ें:

युवक के शर्ट में घुसा किंग कोबरा, अंदर बैठे मार रहा था फुंफकार, Video देख अटक जाएगी आपकी सांसें

Video: दुकान में घुसते ही क्यों नाचने लगे लोग? आखिर क्या है माजरा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement