Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ये है दुनिया का सबसे महंगा गिटार, करोड़ों में है कीमत

क्या आपको पता है दुनिया के सबसे महंगे गिटार के बारे में? यदि नहीं तो इस खबर में पढ़ें पूरी डिटेल

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 25, 2023 12:55 IST
इस गिटार का नाम 'एडन ऑफ कोरोनेट' है।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER इस गिटार का नाम 'एडन ऑफ कोरोनेट' है।

2015 में बना दुनिया का सबसे महंगा गिटार एक बार फिर से चर्चा में है। गिनीड वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने इस गिटार की फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। गिनीज बुक ने इस गिटार से जुड़ी कई जानकारियां भी शेयर की है। तस्वीरों में यह गिटार बहुत ही खूबसूरत लग रहा है। दुनिया के सबसे महंगे गिटार का नाम 'एडन ऑफ कोरोनेट' है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक, दुनिया के सबसे महंगे गिटार की कीमत 2 मिलियन डॉलर यानी 16 करोड़ रुपए है। इस गिटार में 11441 हीरे लगे हुए हैं। इसमें 18 कैरेट गोल्ड का भी इस्तेमाल किया गया है।

68 दिन तक 700 लोगों ने किया काम

इस गिटार को गिब्सन (जो कि एक म्यूजिकल इंसट्रूमेंट बनाने वाली कंपनी है) और ज्वैलरी डिजाइनर आरोन शुम ने बनाया है। इस गिटार पर 68 लोगों ने 700 से भी ज्यादा दिन तक काम किया। इस गिटार को बनाने में हर एक पहलुओं को ध्यान में रखा गया है। कुछ लोगों का कहना है कि इस गिटार को हीरों से कवर कर बेकार कर दिया गया है। ये किसी काम का नहीं है बस दिखावे की चीज है। लेकिन आपको बता दें कि ऐसा नहीं है इस गिटार को बजाया भी जा सकता है। इसे बजाते हुए एक वीडियो कोरोनेट डायमंड मयूज्यिम ने अपने YouTube चैनल पर शेयर किया है। हीरे की वजह से कोई दिक्कत नहीं होती इसे आसानी से बजाया जा सकता है।

लोग कर रहे गिटार की तारीफ

इस गिटार को अबू धाबी के शो में प्ले किया गया था। सोशल मीडिया पर इस गिटार को लेकर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। कुछ लोग इस गिटार की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसे एक अच्छे गिटार की बर्बादी बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

6 साल पहले जिसको ठुकराया वहीं निकला कंपनी का बॉस, लड़की ने कहा- वह सीरियस था लेकिन मैं बस टाइमपास कर रही थी

मेट्रो में सीट के लिए भिड़ी महिलाएं, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement