Monday, April 29, 2024
Advertisement

IIM में पढ़ रहे बेटे को मां की चिट्ठी, पढ़ने के बाद लोगों की भर गईं आँखें, सालों बाद वायरल हो रहा ये खत

सोशल मीडिया पर एक मां की चिट्ठी बहुत तेजी से वायरल हो रही है। इस चिट्ठी को मां ने IIM में पढ़ रहे अपने बेटे को लिखी है और कॉलेज के दौरान उसे अनमोल सलाह दी। इस चिट्ठी को पढ़ने के बाद लोग भावुक हो गए।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: January 30, 2024 11:59 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सांकेतिक तस्वीर

जब बेटा घर से बाहर पढ़ने या नौकरी के लिए निकलता है तो मां की आत्मा कांप जाती है। अपने दिल पर पत्थर रखकर वह अपने बेटे को घर से बाहर भेजती है। जब भी बेटा घर से बाहर जाता है मां की आखों में आंसू हमेशा छलक रहे होते हैं। मां हर दिन अपने बेटे की फिक्र में लगी रहती है। आजकल तो बाहर रहने वाले लोगों के फोन पर मम्मी का कॉल सबसे ज्यादा आता है। हर छोटी-बड़ी चीज के बारें में वह पूछते रहती हैं। बेटी कोई तकलीफ में तो नहीं है इसलिए वह हमेशा अपने बेटे से संपर्क करते रहती हैं। समय भले ही बदल गया। खत और चिट्ठियों की जगह मोबाईल फोन ने ले लिया लेकिन मां का प्यार कभी नहीं बदला।

बेटे को खत लिखकर मां ने दी थी अनमोल सलाह

सोशल मीडिया पर मां की लिखी हुई एक चिट्ठी बहुत तेजी से वायरल हो रही है जिसे पढ़ने के बाद लोग अपनी मां के लिए भावुक हो गए। वायरल हो रही चिट्ठी एक मां ने IIM में पढ़ रहे अपने बेटे के लिए लिखी है। जिसमें मां ने चिट्ठी के माध्यम से अपने बेटे के अनमोल सलाह दी है। मां ने चिट्ठी में लिखा है कि घर पर कॉल करना, पढ़ाई करना और समय बर्बाद मत करना, हमेशा भगवान के बारे में सोचना और बुधवार को गायत्री मंत्र का जाप करते रहना। अप्पा बिल्कुल ठीक हैं। चिट्ठी में मां का प्यार और चिंता एक साथ दिख रहा है। इस चिट्ठी को तमिल में लिखा गया है।

चिट्ठी देख लोगों को याद आई अपनी मां

इस चिट्ठी को श्रीकृष्णा स्वामीनाथन नाम के शख्स ने अपने एक्स अकाउंट से शेयर किया है। उन्होंने चिट्ठी को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- अम्मा द्वारा मुझे आईआईएम के पहले साल में लिखा गया खत। इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक डेढ़ लाख लोगों देखा है। इस चिट्ठी को देखकर लोगों को अपने कॉलेज के दिन याद आ गए और कमेंट कर अपनी मां द्वारी दी गई सलाहों को शेयर किया।

ये भी पढ़ें:

इतने पास से प्लेन को लैंड करते हुए कभी नहीं देखा होगा आपने, Video देख लोगों को नहीं हो रहा अपनी आंखों पर यकीन

100 लोगों के लिए थी नौकरी, Walk in interview के लिए पहुंचे इतने लोग कि पूरी सड़क भर गई, Video हुआ वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement