Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

चलती-फिरती रसोई, एक बाल्टी में समा गया पूरा किचन, देखें इस जादुई पिटारे का Video

वीडियो को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर सलोनी नाम की यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 1 लाख लोगों ने देखा और हजारों लोगों ने इसे लाइक किया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: January 06, 2024 13:31 IST
जादुई बाल्टी का वीडियो खूब हो रहा है वायरल।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जादुई बाल्टी का वीडियो खूब हो रहा है वायरल।

पहले के जमाने के बर्तनों को आज देखने के बाद लगता है कि पहले लोग एक ही चीज से न जाने कितने काम कर लेते थे। सैकड़ों सालों पहले की कोई भी वस्तु आज दिखती है तो लोग अचंभित हो ही जाते हैं। हो भी क्यों ना आखिर ऐसी चीज आजकल देखने को मिलती ही कहां है। ऐसे ही इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बाल्टी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस बाल्टी की खासियत जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। 

एक बाल्टी के अंदर समाया पूरा किचन

दरअसल, ये बाल्टी सिर्फ एक बाल्टी नहीं बल्कि एक चलती-फिरती रसोई घर है। इस बाल्टी में पूरा का पूरा किचन समाया हुआ है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बाल्टी के अंदर  किचने के वे सभी बर्तन समाए हुए हैं जो एक परिवार को खाना बनाने के लिए चाहिए। बहुत सारे बर्तनों के साथ पूरे किचन का काम सिर्फ इस बाल्टी से हो सकता है। वीडियो में एक शख्स इस बाल्टी की खासियतों के बारे में बता भी रहा है। शख्स ने बताया कि पहले के जमाने में इस बाल्टी का लोग प्रयोग करते थे। जब पहले वाहन नहीं हुआ करते थे तो लोग बैलगाड़ी और ऊंट गाड़ी से सफर कर के एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचते थे। इसमें उन्हें महीनों लग जाते थे। इस दौरान वे खाने-पीने के साथ-साथ किचन का भी पूरा समान अपने साथ लेकर चलते थे।

बाल्टी के अंदर रखे थे ये बर्तन

इसके बाद वह शख्स बाल्टी को खोलकर दिखाता है जिसमें आटा गूंथने का एक बर्तन होता है। उसके नीचे 4 थालियां रखी हुई होती हैं, साथ में परोसने वाले चम्मच भी रखे हुए हैं। इसके अलावा दही रखने के लिए 4 कटोरियां, दाल परोसने के लिए 4 कटोरियां, पानी पीने के लिए 3 गिलास, रोटी बेलने के लिए एक पीतल का फोल्डिंग बेलन, एक परात, रोटी बेलने के लिए पीतल की एक चौकी, इसके साथ ही चावल परोसने के लिए 4 प्लेट्स, 4 छोटे-छोटे प्लेट्स, एक फोल्डिंग फ्राई पैन और साथ में 4 पतीले भी रखे हुए हैं। 

21 किलो की बाल्टी

इसके बाद शख्स बताता है कि ये बाल्टी ब्रास नामक धातु से बना हुआ है। शख्स ये भी बताता है कि पहले के लोग इस बाल्टी को लेकर चला करते थे और जंगल में कहीं भी पत्थर और लकड़ियां मिल ही जाती थी। जिनका इस्तेमाल कर लोग खाना आराम से बनाते थे और खाते थे। शख्स बाल्टी के बारे में बताते हुए कहता है कि इस एक बाल्टी में पूरे के पूरे 58 बर्तन समाए हुए हैं। इस एक बाल्टी के अंदर पूरा खाना तैयार हो जाएगा। इस पूरी बाल्टी का वजन 21 किलो है और इस बाल्टी में बने खाने से एक परिवार के 8 लोगों का पेट आराम से भर सकता है। 

ये भी पढ़ें:

Video: पटरी को देख पाना भी होता है मुश्किल, देखिए घने कोहरे में कैसे चलती है ट्रेन

Blinkit से लड़के ने कर दी कुछ ऐसी डिमांड, सुनकर कंपनी वाले रह गए हक्के-बक्के

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement