Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Optical Illusion: तस्वीर में आपको कितने हाथी दिख रहे हैं, अगर तेज नजर वाले हैं तो दें सही जवाब

आपके सामने एक तस्वीर दी गई है। इस तस्वीर में आपको बहुत सारे हाथी दिख रहे होंगे। अब आपको इनकी पूरी संख्या गिनकर सही जवाब देना है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 06, 2023 17:02 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE दिए गए तस्वीर में कितने हाथी हैं?

अगर आप अपने दिन भर के कामों से बोर हो गए हैं तो ऑप्टिकल इल्यूजन आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। यह आपका मनोरंजन तो करता ही है साथ में यह आपके दिमाग और नजरों को भी तेज करता है। ऑप्टिकल इल्यूजन के इन चुनौतियों से आपका IQ भी बहुत अच्छा होगा। इसी तरह का एक चैलेंज आपके लिए हम लेकर आए हैं। जिसमें आपको अपनी नजर और दिमाग दोनों को तेज दौड़ाना है। 

Related Stories

हाथियों की संख्या बताइए

तो चलिए अब आप ये समझ लीजिए कि आपको इस टास्क में क्या करना है। सबसे पहले आपको इस तस्वीर को गौर से देखना है और इसमें दिए गए गैंडो की संख्या बतानी है। ध्यान रहे कि इस चुनौती को पूरा करने के लिए आपके पास ज्यादा वक्त नहीं है। आपको इस टास्क को सिर्फ 10 सेकंड में पूरा करना होगा। अगर आप होशियार होंगे तो आप इस चैलेंज को जरूर पूरा कर देंगे। अगर आपने हाथी की संख्या का सही जवाब बता दिया तो समझिए कि आप काफी तेज किस्म के वयक्ति हैं।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
दिए गए तस्वीर में कितने हाथी हैं?

ये रहा सही जवाब

अगर आपको जवाब न मिले तो घबराने की कोई जरूरत नहीं है। दरअसल, ये सवाल है भी थोड़ा मुश्किल, क्योंकि इससे पहले कई लोगों ने इस सवाल का जवाब देने की कोशिश की लेकिन वह सभी इसमें असफल रहे। खैर आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है हम आपकी मदद के लिए हैं यहां पर। चलिए सबसे पहले हम आपको हाथी की संख्या बता देते हैं। इस तस्वीर में कुल 18 हाथी दिख रहे हैं। आपको पहली नजर में ये 9 दिख रहे होंगे लेकिन जब आप इस तस्वीर को गौर से देखेंगे तब आपको ये सभी हाथी नजर आने लगेंगे।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
हाथियों की कुल संख्या 18 है।

ये भी पढ़ें:

पति को लेने स्कूटी पर सवार होकर चांद पर पहुंच गई पत्नी, भारतीय सीरियल का यह सीन देख NASA के वैज्ञानिक भी हैरान

 

ये है दुनिया का सबसे अमीर भिखारी, संपत्ति इतनी कि जीवन भर नौकरी कर के आप नहीं कमा पाएंगे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement