Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Optical Illusion: अगर आपके पास है बाज जैसी निगाहें तो ढूंढ निकालिए इन तस्वीरों में 5 अंतर

आइए आपकी आंखों का आज फ्री टेस्ट करते हैं। आपको भी पता चल जाएगा की आपको चश्में की जरूरत है या नहीं।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: August 12, 2023 16:24 IST
ढूंढ निकालिए 5 अंतर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ढूंढ निकालिए 5 अंतर

क्या आपने कभी ऑप्टिकल इल्यूजन खेला है। ये खेल काफी मजेदार होता है। इससे आपके दिमाग का कसरत हो जाता है। आपने देखा होगा कि लोग अपने दिमाग को तेज करने के लिए चेस खेलते हैं मगर ये काफी लंबा गेम होता है। लेकिन अगर आपको भी अपना दिमाग तेज करना है और समय की कमी है तो आप ऑप्टिकल इल्यूजन खेल सकते हैं। इस खेल में आपके सामने कुछ तस्वीरें रखी जाती हैं और उसमें से आपको अंतर या फिर कोई छुपी हुई चीज खोज निकालनी होती है। अगर आपने दिए हुए समय में ये काम कर लिया तो फिर आपकी आंखें भी ठीक हैं और आपका दिमाग भी तेज है। तो क्या आप खेलने के लिए तैयार हैं? 

इन तस्वीरों में ढूंढ निकालिए 5 अंतर

आजकल ऑप्टिकल इल्यूजन लोगों के बीच काफी ट्रेंड कर रहा है। तो हम भी आपके लिए आज एक ऑप्टिकल इल्यूजन का गेम लेकर आए हैं। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक टीचर कुछ बच्चों को पढ़ा रहा है। तस्वीर में एक बच्चा खड़ा है और दूसरा बच्चा उसे देख रहा है। अब ऐसी दो तस्वीरें आपके सामने हैं जिसमें कुल 5 अंतर दिए गए हैं। आपको 25 सेकंड में ये सभी अंतर ढूंढ निकालने हैं। तो इंतजार किस बात की है, चलिए शुरू हो जाइए।

ढूंढ निकालिए 5 अंतर

Image Source : SOCIAL MEDIA
ढूंढ निकालिए 5 अंतर

क्या आपकी नजरों ने ढूंढ निकाले अंतर?

आपको दिया गया समय समाप्त होता है। और हमें उम्मीद है कि आपने ये सभी अंतर समय के अंदर ढूंढ निकाले होंगे। अगर आपको सभी अंतर नहीं मिले तो दुखी होने की कोई बात नहीं है। हम आपकी इसमें मदद करेंगे। नीचे दिए गए इस तस्वीर में आपको वो सभी अंतर मिल जाएंगे।

ये रहे वो 5 अंतर

Image Source : SOCIAL MEDIA
ये रहे वो 5 अंतर

ये भी पढ़ें-

प्लेटफॉर्म से अचानक पटरी पर गिरा बच्चा, रेल कर्मचारी बनकर आया मसीहा और बचाई जान

शख्स ने कबाड़ से बना दिया घोड़ा, सवारी कर के भी दिखाया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement