Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Optical Illusion: इन तीनों महिलाओं में से शख्स की असली बीवी कौन है? सिर्फ तेज दिमाग वाले लोग ही दे पाएंगे जवाब

ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीर सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते रहती हैं। फिलहाल ऐसी ही एक तस्वीर फिर से वायरल हो रही है जिसमें आपको यह बताना है कि तस्वीर में दिख रहे शख्स की असली पत्नी कौन है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 08, 2023 19:04 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शख्स की असली पत्नी को खोजिए।

पहले अखबारों में पहेलियों के एक अलग से सेक्शन होते थे। जिसे लोग पूरा मन लगाकर हल करते थे। इन पहेलियों में कई तरह की चुनौतियां होती थी। जिसमें ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी कुछ चुनौतियां होती थी। जैसे- दो तस्वीरों के बीच अंतर खोजना होता था। सुडुको हुआ करता था, क्रॉसवर्ड्स होते थे और तस्वीरों में छिपे चीजों को ढूंढना होता था। अब अखबार और मैगजीन की जगह इंटरनेट और मोबाइल ने ले लिया है। लोग अधिकतर अपना समय सोशल मीडिया पर बिताते हैं। कुछ लोग जिन्हें पहेलियां सुलझाने का शौक होता है वह मोबाइल पर ही ऐसे ऑप्टिकल इल्यूजन वाले चैलेंज को सॉल्व करते हैं।

शख्स की असली पत्नी कौन?

आज हम भा आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी एक तस्वीर लेकर आए हैं। जिसमें दी गई पहेली को आपको हल करना है। देखते हैं कि आपका दिमाग कितना तेज काम करता है। चलिए अब आपको बता देते हैं कि आपको क्या करना है। सबसे पहले आप तस्वीर को गौर से देखिए। तस्वीर में तीन औरतें खड़ी हैं और एक पुरूष खड़ा है। अब आपको तस्वीर को देखकर बताना है कि इस तस्वीर में दिख रहे शख्स की असली पत्नी कौन है। ये चैलेंज इतना भी आसान नहीं है कि आप पलक झपकते ही इसे सॉल्व कर देंगे।

Optical Illusion

Image Source : SOCIAL MEDIA
शख्स की असली पत्नी को खोजिए।
 

ये रहा सही जवाब

दिए गए पहेली को हल करने के लिए आपको सिर्फ 20 सेकंड दिया गया है। अगर आपने सही जवाब दे दिया तो मान जाएंगे कि सचमुच आप एक तेज दिमाग वाले इंसान हैं। अगर आपको इसका जवाब नहीं मिला तो भी कोई घबराने वाली बात नहीं है। हम आपकी मदद के लिए हैं यहां पर। चलिए अब हम आपको इस सवाल का सही जवाब बता देते हैं। सबसे पहले तो अगर आप तस्वीर को गौर से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि शख्स ने एक अंगूठी पहन रखी है और वैसी ही अंगूठी तस्वीर में नजर आ रही बीच वाली लड़की ने भी पहना है। बाकी किसी ने भी वैसी अंगूठी तो छोड़िए कोई भी रिंग नहीं पहना है। इसलिए शख्स की बीवी बीच वाली महिला ही है।

Optical Illusion

Image Source : SOCIAL MEDIA
शख्स की असली पत्नी को खोजिए।

ये भी पढ़ें:

650 जानलेवा हमलों के बावजूद बच गया यह शख्स, ये हैं मौत को मुंह चिढ़ाने वाले सबसे बड़े बाजीगर!

दुनिया के इन देशों में रहते हैं सबसे ज्यादा गंजे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement