Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इस अनोखे Tea Stall पर आया आनंद महिंद्रा का दिल, बरगद के पुराने पेड़ के नीचे 40 साल से चाय पिला रहे हैं ये दादाजी

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें एक अनोखी चाय की दुकान का वीडियो है। इस चाय की दुकान को 150 साल पुराने बरगद के पेड़ की जटाओं के अंदर बनाया गया है जिसे पिछले 40 साल से एक बुजुर्ग चला रहे हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 24, 2023 18:58 IST
Tea Stall- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अजीत सिंह नाम के बुजुर्ग इस चाय की दुकान को चलाते हैं।

देश के बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा अक्सर ट्विटर पर अपने पोस्ट के लिए चर्चा में रहते हैं। वे और हर्ष गोयनका दोनों लोग ट्विटर पर लोगों में उत्साह भरने और उन्हें जागरूक करने वाले पोस्ट करते रहते हैं। उनके पोस्ट से लोग मोटिवेट होते हैं। हाल में ही आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे। वीडियो में आपको एक चाय की दुकान नजर आएगी और इसमें सबसे खास बात ये है कि ये चाय की दुकान किसी गुमटी, ठेले या कैफे में नहीं बल्कि एक बरगद के पुराने पेड़ के नीचे बना हुआ है। जो 40 साल से चल रहा है।

Related Stories

40 साल से चाय की दुकान चला रहे हैं ये बुजुर्ग

ये दुकान एक बुजुर्ग आदमी की है। वह इस दुकान को 40 साल से चला रहे हैं और लोगों को अपने हाथों से बना चाय पिला रहे हैं। दुकान को अगर आप ध्यान से देखेंगे तो आपको समझ में आएगा कि ये दुकान बरगद के पेड़ की जटाओं के अंदर बना हुआ है। दुकान को चलाने वाले बुजर्ग व्यक्ति का नाम अजित सिंह है। चाय की ये दुकान अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास बनी हुई है। ऐसा नहीं है कि ये बुजुर्ग अपनी रोजी रोटी के लिए चाय की दुकान चला रहे हैं या फिर इनके घर में कोई नहीं है। बता दें कि इनके घर में सभी लोग हैं और वह अच्छा कमाते भी हैं लेकिन सेवा के नाम पर अजीत सिंह सालों से इस दुकान पर बैठकर लोगों को चाय पिला रहे हैं। इस बीच अगर किसी ने पैसे दे दिए तो ठीक और जिसने नहीं दिए तो भी ठीक। लेकिन वह अपने दुकान पर आने वाले सभी लोगों को चाय जरूर पिलाते हैं।

आनंद महंद्रा ने ट्वीट कर दुकान के बारे में बताया

आनंद मदिंद्रा ने अजीत सिंह की चाय की दुकान का एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें दुकान का नाम सेवा का मंदिर बताया गया है। वीडियो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा है कि कई बार अमृतसर गया हूं और स्वर्ण मंदिर भी कई बार जा चुका हूं लेकिन अगली बार जब इस शहर में जाउंगा तो इस सेवा के मंदिर में जरूर जाउंगा। हमारा दिल ही सबसे बड़ा मंदिर है। इसे हमेशा पवित्र बनाए रखें।   

ये भी पढ़ें:

जब फ्लाइट में चढ़ा देश का असली हीरो, कैप्टन ने कुछ इस अंदाज में किया स्वागत, देखें ये Video

Video: तेज रफ्तार कार ने जानवर को मारी टक्कर, कई फीट हवा में उछलकर गिरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement