Monday, April 29, 2024
Advertisement

Video: बस 30 सेकेंड और घर पर खड़ी Rolls Royce लेकर फुर्र हुए चोर, CCTV में कैद हुई घटना

आजकल चोरियां ऐसे-ऐसे तरीकों से की जा रही है जिससे हम और आप क्या पुलिस भी अनजान है। हाल में एक ऐसी ही हाईटेक चोरी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देख लोग हारत में पड़ गए।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 09, 2024 12:35 IST
चोरी की घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA चोरी की घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई।

आज तक आपने चोरी के कई मामले देखे और सुने होंगे लेकिन आज हम आपको ऐसी हाईटेक चोरी दिखाने जा रहे हैं जिसे देखने के बाद आपको खुद की आंखों पर यकीन नहीं होगा। मामला ब्रिटेन का बताया जा रहा है जहां दो चोरों ने हाईटेक तरीके से 30 सेकेंड के अंदर घर में खड़ी एक रॉल्स रॉयस गाड़ी लेकर उड़ जाते हैं। इस चोरी की घटना का वीडियो घर में लगे CCTV कैमरे में रिकॉर्ड हो गया जो अब ‘रेडिट’ समेत सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है।  

चोरी का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक घर में ‘रॉल्स रॉयस’ कार खड़ी नजर आ रही है। वहीं, एक चोर अपने एक हाथ में एंटीना लिए हुए है। चोर एंटिना को लकेर उस कमरे के गेट के पास जाता है जिसमें कार की चाबी रखी थी। फिर वह चाबी से एंटिना के सिग्नल को ट्रेस करता है और इसके बाद तुरंत ही गाड़ी की लाइट जल जाती है। फिर दोनों चोर वहां से गाड़ी को लेकर फरार हो जाते हैं। चोरी की इस तकनीक को देखकर लोग हैरान हैं। लोगों का कहना है कि अभी तक कार की चोरियां चाबियों का इस्तेमाल करके ही होती थी, लेकिन ये पहली ऐसी हाईटेक चोरी है, जिसमें चाबी तो मालिक के पास है, लेकिन चोर गाड़ी को लेकर फरार हो गए।

चोरी में इस तकनीक का खेल था 

बता दें कि, इस चोरी में चोरों ने उसी तकनीक को अपना हथियार बनाया जिसे आजकल कई कार कंपनियों ने अपनी गाड़ियों में देना शुरू किया है। कारों में मिलने वाले अनलॉक फीचर का फायदा इन चोरों ने उठाया है। इस फीचर में एडवांस अनलॉक सिस्टम होता है, जिसमें चाबी कार के अंदर या आसपास होने पर कार अनलॉक या फिर स्टार्ट हो जाती है। वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @ViralRedditVids नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है।

ये भी पढ़ें:

ये लो जी! अब खेती का काम भी AI के हवाले, बिजली की रफ्तार से फसल काटते रोबोट का Video वायरल

चलती बाइक पर लेटकर मोबाइल चला रहे शख्स का Video वायरल, लोगों ने कहा- मान जाओ, नहीं तो यमराज बहुत जल्द याद करेंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement