Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ये लो जी! अब खेती का काम भी AI के हवाले, बिजली की रफ्तार से फसल काटते रोबोट का Video वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो के बाद इंटरनेट पर लोगों में ये बहस शुरू हो गई है कि इस तकनीक से खेती का काम आसान हो जाएगा, तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इससे मजदूरों का रोजगार छीन जाएगा।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 09, 2024 10:31 IST
खेती का काम करता रोबोट।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA खेती का काम करता रोबोट।

Robot Viral Video: आज का समय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का युग माना जा रहा है। पिछले कुछ समय से AI और रोबोटिक्स की खूब चर्चा हो रही है। अब इंसानों के हर काम को रोबोट्स कर रहे हैं। काफी तेजी से AI का चलन बढ़ते जा रहा है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी ऐसे कई वीडियो वायरल होते रहते हैं जिसमें ऐसे रोबोट्स दिखते हैं, जो किसी भी काम को इंसानों की तरह करते दिख रहे होते हैं।  हाल में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक रोबोट खेतों में काम करता हुए नजर आ रहा है। 

खेत में काम करता दिखा रोबोट

वायरल वीडियो में एक रोबोट तेजी से खेतों में लगी फसल काटते हुए नजर आ रहा है। रोबोट फटाफट फसलों को काटते जा रहा है और फिर उनके बंडल बनाकर साइड में रखते जा रहा है। वीडियो में रोबोट के फसल काटने की रफ्तार काफी कमाल की है। इतनी तेजी से रोबोट को फसल काटते देख लोग हैरान हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद, जहां एक तरफ ये बात हो रही कि इससे खेती का काम आसान हो जाएगा, तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इससे मजदूरों के रोजगार खत्म हो जाएंगे।

वीडियो को मिला 1 करोड़ व्यूज

इस वायरल वीडियो को Farming database नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है- AI in Agricultural Field... वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने देखा और 3 मिलियन लोगों ने लाइक किया है। वहीं, वीडियो में लोग कमेंट कर इस तकनीक को खेती के लिए इस्तेमाल करने की बात कर रहे हैं। एक यूजर ने कहा- इससे बड़े स्तर पर खेती का काम  तुरंत हो जाया करेगा। दूसरे ने लिखा- कमाल की तकनीक है भाई ऐसा रोबोट कहां मिलेगा। इस वीडियो की पुष्टि इंडिया टीवी नहीं करता। हो सकता है कि इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई हो।

ये भी पढ़ें:

चलती बाइक पर लेटकर मोबाइल चला रहे शख्स का Video वायरल, लोगों ने कहा- मान जाओ, नहीं तो यमराज बहुत जल्द याद करेंगे

सलीम लाला का पता पढ़कर डिलीवरी बॉय का चकराया सिर, वायरल पोस्ट पर लोगों ने खूब लिए मजे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement