Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ओडिशा के इस जिले में 20 साल बाद दिखा 'बाघ', IFS अधिकारी ने शेयर की तस्वीरें

IFS अधिकारी ने सोशल मीडिया पर एक बाघ की तस्वीर शेयर करते हुए जानकारी दी कि ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले में तकरीबन 20 साल बाद टाइगर नजर आया है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: March 19, 2024 8:12 IST
सुंदरगढ़ जिले में नजर आया बाघ- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सुंदरगढ़ जिले में नजर आया बाघ

भारत में एक समय ऐसा आया था जब बाघों की संख्या घटकर सिर्फ और सिर्फ 268 हो गई थी। इसके बाद बाघों को बचाने के लिए पूरे देश में 'प्रोजेक्ट टाइगर' शुरू किया गया। इसके बाद धीरे-धीरे करके देश में बाघों की संख्या बढ़ने लगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2022 तक देशभर में बाघों की संख्या बढ़कर 3,167 हो गई। अब कभी-कभी उन क्षेत्रों में भी बाघ नजर आ जाते हैं जहां बाघ देखे हुए सालों हो गए हो। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक IFS अधिकारी ने एक बाघ की तस्वीर शेयर करते हुए उसकी जानकारी दी है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो गई तस्वीर

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने बाघ की तस्वीर शेयर की है। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि, 'यह बताते हुए खुशी हो रही है कि लगभग दो दशकों के बाद सुंदरगढ़ जिले में एक बाघ को कैमरे में कैद किया गया है। NTCA के टाइगर सेल ने इसकी पुष्टि की कि यह संजय डुबरी टाइगर रिजर्व से बाहर चला गया है। ओडिशा में अपना नया क्षेत्र बनाने के लिए उसने कुछ सौ मील की यात्रा की होगी। स्वागत है।'

यहां देखें वायरल फोटो

खबर लिखे जाने तक बाघ की इस वायरल फोटो को 12 हजार लोगों ने देख लिया है। फोटो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- यह बहुत अच्छी खबर है सर। दूसरे यूजर ने लिखा- ओडिशा के वाइल्ड लाइफ लवर्स के लिए बहुत अच्छी खबर। एक अन्य यूजर ने लिखा- यह बहुत अच्छी बात है।

ये भी पढ़ें-

दीदी को डर नहीं लगता क्या? स्कूटी पर स्टंट करती लड़की का Video हुआ वायरल, लोगों ने लिए जमकर मजे

बहन की शादी में जीजा जी का पांव पकड़कर रोने लगा भाई, Video देख आंखों में आ जाएंगे आंसू

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement