Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मजे में नहा रहे थे शावक, बच्चों की रक्षा के लिए बाघिन दे रही थी पहरा, IFS अफसर ने शेयर की यह तस्वीर

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है जिसे भारत के एक बाघ अभयारण्य में ली गई थी। तस्वीर के वायरल होने के बाद, सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे दिल छू लेने वाला बता रहे हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 13, 2024 13:39 IST
वायरल तस्वीर।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल तस्वीर।

वन्य जीवों से जुड़ी तस्वीर और वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। कुछ हमें हैरत में डाल देती हैं तो कुछ खौफ पैदा करती हैं। कई पोस्ट में जानवरों की शरारतें देखने को मिलती हैं तो कई में उनका शिकार देखने को मिलता है। हाल में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसे देखने के बाद लोगों का दिल पिघल जा रहा है। 

IFS अधिकारी ने शेयर की तस्वीर

इस पोस्ट को भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कासवान (IFS officer Parveen Kaswan) ने अपने एक्स अकाउंट से शेयर किया है। उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- इस तरह के दृश्य हर संरक्षणवादी के चेहरे पर मुस्कान ला देते हैं। कल्पना कीजिए कि यह प्रजाति एक समय विलुप्त होने के कगार पर थी। अब ठीक हो रही है। एक माँ बाघिन छह शावकों को देख रही है, जबकि वे अच्छी तरह नहा रहे हैं। सचमुच एक मेहनती माँ। #भारत में किसी बाघ अभयारण्य से कहीं। अफसर के इस पोस्ट को अब तक 32 हजार लोगों ने देखा और डेढ़ हजार लोगों ने लाइक किया है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद लोग इसे दिल को छू लेने वाला बता रहे हैं।

शेयर किए गए पोस्ट में एक बाघिन और उसके बच्चों की तस्वीर है जो एक झील में नहा रहे हैं। बाघिन के 6 शावक मजे से झील में नहा रहे हैं और मां बाघिन उन सबकी रक्षा के लिए पास में ही चक्कर लगा रही है। ताकी कोई दूसरा जानवर उन पर हमला न कर दे। मां की इस फिक्र को यह तस्वीर अच्छे से बयां कर रही है। इस तस्वीर के बारे में आपका क्या कहना है हमें कमेंट कर जरूर बताएं। 

ये भी पढ़ें:

महिला ने विशालकाय अजगर को हाथों से पकड़ लिया, फिर जो हुआ...रोंगटे खड़े कर देगा ये Video

रिकॉर्ड बनाने की होड़ में किसिंग कॉम्पिटिशन हुआ खतरनाक, किसी ने 30 तो किसी ने 50 घंटे तक किया किस, आखिरकार बंद करनी पड़ी ये प्रतियोगिता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement