Monday, April 29, 2024
Advertisement

हमास द्वारा हमलों के बीच इजरायली कपल की 'Last Pic' कहकर वायरल हो रही तस्वीर, मगर कहानी में थोड़ा ट्विस्ट है

हमास द्वारा इजरायल पर किए हमलों के बाद दोनों के बीच जंग जारी है। दोनों तरफ के कई लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक इजरायली कपल की तस्वीर खूब वायरल हो रही है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: October 13, 2023 9:02 IST
हमास हमले के बीच KISS करता हुआ इजरायली कपल- India TV Hindi
Image Source : AMIT_BAR_ INSTAGRAM हमास हमले के बीच KISS करता हुआ इजरायली कपल

इजरायल और हमास के बीच अभी भी भीषण युद्ध जारी है। दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हो रही है। इस युद्ध में दोनों तरफ के सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। मगर इसी बीच सोशल मीडिया पर इजरायल के एक कपल की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर को कपल ने आखिरी याद के तौर पर खींची थी। इसके बाद से सोशल मीडिया पर यह बताया जा रहा है कि हमास के हमले में इस कपल की मौत हो गई है। लेकिन इस तस्वीर की सच्चाई कुछ और ही है। आइए हम आपको बताते हैं कि इस वायरल तस्वीर को खींचने के पीछे असली कारण क्या था?

आखिरी क्षण कहकर क्यों खींची तस्वीर?

सोशल मीडिया पर इजरायल के एक कपल(अमित बार और नीर) की KISS करते हुए तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर को हमास द्वारा किए हमलों के बीच खींची गई थी। अब इस तस्वीरो को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर खूब शेयर किया जा रहा है। मगर हैरान करने वाली बात यह है कि इस तस्वीर को शेयर करते हुए यह बताया जा रहा है कि हमास द्वारा इस कपल की हत्या कर दी गई है। मगर सच कुछ और ही है।

इस वायरल तस्वीर को अमित बार ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है। यह तस्वीर उनकी और उनके पार्टनर नीर की है। इसमें उन्होंने तस्वीर खींचने का मुख्य कारण बताया है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि, 'हमास के हमलों के बीच हम भागकर जान बचाने का प्रयास कर रहे थे.... अचानक नीर ने एक सेल्फी लेने का फैसला लिया। उसके इस फैसले पर मुझे गुस्सा आया। मैं समझ नहीं पा रही थी कि अब क्या कहूं। मगर नीर ने कहा कि अगर हमारी जान जाती है तो यह फोटो उनके परिवार के लिए एक याद बन जाएगी।'

कपल ने बचाई अपनी जान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाजा-इजरायल की सीमा के पास चल रहे एक म्यूजिक फेस्टिवल में हमास ने 7 अक्टूबर को हमला किया था। इस हमले में करीब 260 लोगों की जान चली गई थी। मगर यहां से अमित बार, नीर और उनका एक दोस्त जीव बचकर निकल गए थे। हालांकि इस दौरान जीव इनसे बिछड़ गया और अभी तक उसकी कोई जानकारी नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें-

Viral Video: शख्स ने पेश किया इंसानियत का बेहतरीन उदाहरण, गिरगिट को CPR देकर बचाई जान

'ना गोली ना तलवार से, बंदा डरता है तो बापू की मार से', तिरंगा फिल्म के डायलॉग में बच्चे ने लगाया नया तड़का

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement