Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Optical Illusion: इस तस्वीर में शेर के अलावा और कौन से जानवर नजर आ रहे हैं? तेज नजर वाले ही कर सकेंगे पहचान

सोशल मीडिया यूजर्स ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़े चैलेंज को खूब पसंद कर रहे हैं। कई लोग इसमें बहुत माहिर होते हैं तो कई लोगों को इसे हल करने में बहुत मुश्किल होती है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 30, 2023 16:20 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE शेर के अलावा आपको और क्या-क्या दिख रहा है?

सोशल मीडिया पर यूजर्स ऑप्टिकल इल्यूजन के चैलेंज को सॉल्व करने में खूब आनंद ले रहे हैं। ऐसे कई चैलेंज होते हैं जिन्हें यूजर्स आसानी से पूरा कर लेते हैं। वहीं, कई चैलेंज ऐसे भी होते हैं जो लोगों के दिमाग का दही कर देते हैं। इन चैलेंज में एक तस्वीर के माध्यम से कुछ टास्क दिए जाते हैं, जिसे यूजर्स को तय समय में पूरा करना होता है। फोटो को देखने पर पहली नजर में तो टास्क बहुत आसान लगता है, लेकिन जैसे ही उसे सॉल्व करने के लिए दिमाग के घोड़े दौड़ाने शुरू करते हैं वैसे ही ऐसा लगने लगता है कि क्या ये टास्क इतना मुश्किल था। किसी-तस्वीर में छुपे हुए कोई जानवर या इंसान को खोजना होता है तो कई तस्वीरों में अंतर ढूंढना होता है। 

शेर की बनी पेंटिंग में और कौन-कौन से जानवर हैं?

कभी किसी एक ही तस्वीर में कई जानवर या इंसान होता है जिन्हें ढूंढकर हमें बताना होता है। ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन आज कल तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक तस्वीर के अंदर शेर की पेंटिंग बनी है लेकिन इस पेंटिंग में सिर्फ शेर ही नहीं है बल्कि इस पेंटिंग को कुछ ऐसा बनाया गया है कि दिख रहे शेर की तस्वीर में कुछ और भी जानवर हैं।  अब आपको इस शेर के पेंटिंग को ध्यान से देखना है और बताना है कि इसमें और कौन-कौन से जानवर हैं?

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
शेर के अलावा आपको और क्या-क्या दिख रहा है?

चैलेंज को पूरा करके दिखाइए

इस फोटो में दिए गए टस्क को पूरा करने में कई लोगों का दिमाग खराब हो गया। अगर आपको लगता है कि आप इस टास्क को पूरा कर सकते हैं तो अपने दिमाग के घोड़े को तेज दौड़ाइए और तस्वीर को देखकर बताइए कि इस पेंटिंग में और कौन-कौन से जानवर हैं? इस चैलेंज को पूरा करिए और कमेंट के जरिए हमें सही उत्तर बताइए।

जवाब देखने के लिए नीचे जाएं

अगर आप कोशिश कर के थक चुके हैं और अभी भी आपको सही जवाब नहीं मिला तो आप बिल्कुल भी मायूस न हों। हम है आपकी मदद करने के लिए। सबसे पहले इस तस्वीर को देखिए और शेर की पेंटिंग पर बने आकृतियों पर ध्यान दीजिए। अगर आप उसके आंख, नाक और मुंह को गौर से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि इस शेर की पेंटिंग में एक शेर है, एक बिल्ली है और एक चूहा भी है। अगर आपको अभी भी तस्वीर साफ समझ नहीं आई तो कोई बात नहीं आपकी सुविधा के लिए नीचे एक तस्वीर दी गई है जिसमें उन आकृतियों को उकेर कर दिखाया गया है जिसमें बिल्ली और चूहा दिख रहे हैं। 

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
चूहा, बिल्ली और शेर ये तीनों दिख रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

अब दिल्ली मेट्रो में ले जा सकेंगे शराब, DMRC ने दी इजाजत, जान लीजिए क्या हैं नए नियम

गर्लफ्रेंड को बाइक पर बैठाकर युवक दिखा रहा था स्टंट, फालतू में बैठे-बिठाए तुड़वा ली हड्डियां

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement