Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ये है दुनिया का सबसे बड़ा I-phone, 8 फीट लंबा और सारे फीचर्स से लैस

एक Youtuber ने दुनिया का सबसे बड़ा 8 फीट का iPhone बना डाला। बता दें कि यह फोन सिर्फ देखने के लिए ही नहीं बल्कि इस फोन में IPhone का हर फीचर है जो अच्छे से काम करता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: June 29, 2023 18:48 IST
8 फीट लंबा I-Phone- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE 8 फीट लंबा I-Phone

एक Youtuber ने दुनिया के सबसे बड़े iPhone को बना डाला। ये iPhone 8 फीट लंबा है और इसके सारे फीचर्स काम करते हैं। ये iPhone Apple के सबसे हाईटेक फोन iPhone 14 Pro Max का मॉडल है। इस iPhone को बनाने वाले Youtuer का नाम मैथ्यू बीम है। Youtuber ने इस फोन के सारे फीचर्स को दिखाने के लिए फोन को एक गाड़ी पर रखकर न्यूयॉर्क के सड़कों पर घुमाया और इसे Apple स्टोर में भी ले गया। iPhone डिवाइस के डिस्प्ले को बनाने के लिए टच स्क्रीन वाले टेलीविजन का इस्तेमाल किया है। Youtuber ने इस मैक मिनी से जोड़ दिया है। इसके साथ ही इस iPhone में वॉल्यूम बटन और म्यूजिक के लिए भी बटन बनाए गए हैं।   

Youtuber ने बनाया 8 फीट का iPhone

Youtuber ने इस फोन को बनाने की सारी प्रक्रिया अपने Youtube चैनल पर रिकॉर्ड कर शेयर किया है। iPhone बनाने के लिए सबसे पहले वह एक मजबूत मेटल फ्रेम बनाता है जिससे फोन की बॉडी कह सकते हैं। इसके बाद वह iPhone का लुक देने के लिए और लाइट रिफलेक्ट हो सके इसके लिए Youtuber ने मैट फिनिशिंग दिया है। इस विशाल फोन में कैमरे भी हैं, जिनमें सेल्फी के लिए सामने वाला कैमरा है लेकिन Youtuber ने बताया कि इस iPhone में सेल्फी लेना बहुत ही मुश्किल है।

इससे पहले बन चुका है 6 फीट का iPhone

इस फोन में लगाया गया प्रोसेसर मैक मिनी है जो उन्हीं एप्लिकेशन को चलाने की अनुमति देता है जो आमतौर पर आईफोन पर उपयोग किए जाते हैं। इस iPhone को बनाने के लिए Youtuber मैथ्यू बीम ने अपनी टीम को थैंक्यू कहा। इससे पहले ZHC नाम के एक अन्य YouTuber ने 6 फीट का iPhone बनाया था जिसका रिकॉर्ड तोड़ने के लिए Youtuber मैथ्यू बीम प्रेरित हुए और ऐसा 8 फीट का विशाल फोन बनाकर दिखाया। 

ये भी पढ़ें:

पेश है मगरमच्छ के पैर वाला मसालेदार नूडल सूप, बहुत ही चाव से खाते हैं यहां के लोग

डेट पर बॉयफ्रेंड को बुलाया और पकाकर खिला दिया खुद का मांस, लड़की ने किया अजीबोगरीब खुलासा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement