Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में कारोना वायरस के 1 दिन में सबसे ज्यादा मामले सामने आए, देखें पूरा आंकड़ा

पश्चिम बंगाल में कारोना वायरस के 1 दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए है। यहां पिछले 24 घंटे में 746 मामले दर्ज किए गए है। इसे मिलाकर अब राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 21231 के पार पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 04, 2020 20:52 IST
Coronavirus cases in west Bengal till 4th July- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus cases in west Bengal till 4th July

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कारोना वायरस के 1 दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए है। यहां पिछले 24 घंटे में 746 मामले दर्ज किए गए है। इसे मिलाकर अब राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 21231 के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में 19 लोगों की मौत हुई है। राज्य में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 242 मामले कोलकाता में सामने आए हैं। राज्य में कोरोना के एक्टिव मामले 6329 हो गए हैं और डिस्चार्ज रेट लगभग 67 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

इसके अलावा कोलकाता पुलिस खुफिया विभाग के कम से कम सात कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सातों पुलिसकर्मियों को पिछले सप्ताह से बुखार की शिकायत थी और कोविड-19 की जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। 

उन्होंने कहा कि सभी सातों पुलिस कर्मियों का शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि लालबाजार में कोलकाता पुलिस मुख्यालय में जासूसी विभाग के पूरे परिसर को संक्रमणमुक्त किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने कहा कि पिछले चार महीनों में यहां 350 से अधिक पुलिसकर्मियों में महामारी का पता चला है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement