Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

INDIA TV-CNX Opinion Poll: TMC या BJP, 'संदेशखाली' वाली बशीरहाट पर कौन जीत रहा? यहां जानें

बशीरहाट सीट पर फिलहाल ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का कब्जा है। 2019 के चुनाव में इस सीट से तृणमूल कांग्रेस की नुसरत जहां जीती थीं। आइए जानते हैं कि इस बार बशीरहाट सीट पर किस पार्टी को बढ़त है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: March 01, 2024 17:40 IST
INDIA TV-CNX Opinion Poll- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV-CNX Opinion Poll

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तैयारियां शुरू हो चुकी है। चुनाव आयोग भी जल्द ही मतदान और परिणाम की तारीखों का ऐलान कर देगा। इस चुनाव के लिहाज से देखें तो 42 सीटों वाले पश्चिम बंगाल की अहमियत काफी बढ़ जाती है। आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बंगाल की 42 में से 18 सीटें जीतकर सबको चौंका दिया था। पश्चिम बंगाल इस वक्त संदेशखाली में महिलाओं से हुई कथित हिंसा के कारण चर्चा में है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए INDIA TV-CNX की ओर से पश्चिम बंगाल में ओपिनियन पोल किया गया और लोगों से उनकी राय ली गई। संदेशखाली क्षेत्र बशीरहाट लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। आइए जानते हैं कि इस सीट पर किस पार्टी को जीत मिलने की संभावना है। 

क्या है बशीरहाट सीट का समीकरण?

बशीरहाट सीट पर फिलहाल ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का कब्जा है। 2019 के चुनाव में इस सीट से तृणमूल कांग्रेस की नुसरत जहां जीती थीं। हालांकि, संदेशखाली में हुई हिंसा के बाद भी नुसरत वहां स्थिति का जायजा लेने नहीं गई। आपको बता दें कि बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र में 47 प्रतिशत से अधिक मुसलमान वोटर हैं।

बशीरहाट में तृणमूल को बढ़त

संदेशखाली में महिलाओं के साथ हुई हिंसा के मुद्दे को भाजपा ने जोर-शोर से उठाया है। पार्टी तृणमूल को बैकफुट पर लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही। हालांकि, इसके बावजूद भी बशीरहाट सीट पर ममता बनर्जी की पार्टी को जीत मिलने की संभावना है। इसका कारण क्षेत्र में 47% से अधिक मुसलमान वोटर हैं जो कि ममता बनर्जी के लिए एकजुट हैं।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement