Monday, April 29, 2024
Advertisement

IT अधिकारियों ने अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर पर मारा छापा, TMC ने किया दावा

अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर पर आईटी अधिकारियों ने छापा मारा है। TMC ने दावा किया कि पार्टी महासचिव के हेलीकॉप्टर पर कोलकाता के बेहाला फ्लाइंग क्लब में आयकर अधिकारियों ने रेड की है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 14, 2024 20:26 IST
Abhishek Banerjee's helicopter- India TV Hindi
Image Source : X अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर छापा

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को दावा किया कि पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर पर यहां बेहाला फ्लाइंग क्लब में आयकर (आईटी) अधिकारियों ने छापा मारा। TMC ने आरोप लगाया कि यह कदम विपक्षी उम्मीदवारों को परेशान करने और डराने-धमकाने की भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जानबूझकर की गई साजिश का हिस्सा है। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में पार्टी ने कहा है कि पूर्व मेदिनीपुर में बनर्जी की हल्दिया यात्रा के लिए बेहाला फ्लाइंग क्लब में हेलीकॉप्टर का परीक्षण चल रहा था, उसी वक्त आयकर अधिकारियों की एक टीम पहुंची और बड़े पैमाने पर इसकी तलाशी ली गई। 

"तलाशी में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला"

अभिषेक बनर्जी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, "एनआईए के डीजी और एसपी को हटाने के बजाय निर्वाचन आयोग और भाजपा ने आज मेरे हेलीकॉप्टर और सुरक्षाकर्मियों की तलाशी के लिए आयकर विभाग के गुर्गों को तैनात करने का फैसला किया। हालांकि, तलाशी में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है। पार्टी ने कहा, ‘‘जब आयकर अधिकारियों को कुछ नहीं मिला, तो ‘श्रीमान मोदी के लोगों’ की निराश टीम ने हेलीकॉप्टर को उड़ने नहीं दिया। जब बनर्जी के सुरक्षाकर्मियों ने कारण पूछा, तो वे (आयकर अधिकारी) बहस करने लगे और हेलीकॉप्टर को अवैध रूप से रोक लेने की धमकी दी। उन्होंने हर एक बैग को खोला, हेलीकॉप्टर के हर कोने की तलाशी ली।"

"जबरदस्ती हटवाई छापेमारी की वीडियो"

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी के अनुसार, ये कार्रवाई इस बात का प्रमाण है कि ‘‘जब बंगाल की बात आती है तो भाजपा सिहर जाती है। वे सत्ता में फिर से आने के लिये विपक्ष का सफाया करना चाहते हैं। लेकिन बांग्ला विरोधी भाजपा से तृणमूल सीधा मुकाबला करेगी और दिल्ली के आकाओं के निर्देश पर केंद्रीय एजेंसियों की डराने-धमकाने की रणनीति के कारण हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे।’’ डायमंड हार्बर के सांसद ने दावा किया कि जब उनके सुरक्षाकर्मियों ने छापेमारी की वीडियोग्राफी की, तो आयकर अधिकारियों ने उसे जबरदस्ती हटा दिया। 

डेरेक ओ'ब्रायन ने कसा तंज

भाजपा को ‘जमींदार’ करार देते हुए तृणमूल ने टिप्पणी की, ‘‘वे अपनी सारी ताकत लगा सकते हैं, लेकिन बंगाल के प्रतिरोध की भावना कभी नहीं डिगेगी।’’ तृणमूल के राज्यसभा सदस्य और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ'ब्रायन ने पूछा, ‘‘क्या हताश लोगों को हेलीकॉप्टर पर कुछ फल और मछली सैंडविच मिले?’’ पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि आयकर छापेमारी चुनाव अभियानों से काले धन को खत्म करने के अभियान का हिस्सा थी। अधिकारी ने कहा कि छापेमारी पर तृणमूल का आक्रोश दर्शाता है कि पार्टी के नेता अपनी गलत कमाई को लेकर आशंकित हैं।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement