Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मायावती का बड़ा चुनावी ऐलान, सरकार में आए तो पश्चिमी यूपी को बनाएंगे अलग राज्य

आज यूपी के मुज़फ्फरनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि अगर केंद्र में उनकी सरकार बनी तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने का काम करेंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 14, 2024 18:04 IST
mayawati- India TV Hindi
Image Source : PTI बसपा सुप्रीमो मायावती ने मुज़फ्फरनगर में की रैली

मुज़फ्फरनगर: आज मुज़फ्फरनगर पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंच से बड़ा ऐलान किया है। मायावती ने मंच से कहा कि अगर केंद्र में उनकी सरकार आई तो सबसे पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने का काम करेंगे। मायावती ने ये भी कहा कि उत्तर प्रदेश में जब भी उनकी सरकार रही तो कभी भी प्रदेश में जातीय संघर्ष और सामप्रदायिक दंगे नहीं हुए। बता दें कि आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने सहारनपुर मेरठ और मुज़फ्फरनगर में विशाल जनसभाएं की हैं।

"सपा सरकार में टूटा जाट और मुसलमानों का भाईचारा"

रविवार दोपहर 2 बजे मुज़फ्फरनगर के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में मुज़फ्फरनगर लोकसभा से बसपा प्रत्याशी दारा सिंह प्रजापति के समर्थन में विशाल रैली का आयोजन किया गया। बसपा की इस जनसभा को सम्बोधित करने के लिए मुज़फ्फरनगर पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंच पर पहुंचकर डॉ. भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और फिर जनता को संबोधित किया। इस दौरान मायावती ने कहा कि उनकी सरकार में मुजफ्फरनगर में कोई दंगा नहीं हुआ। सपा सरकार में जाट और मुसलमानों का भाईचारा टूट गया था। 

"टिकट बंटवारे में हर वर्ग को दी गई वरीयता"

मायावती ने कहा कि टिकट बंटवारे में प्रत्येक वर्ग के लोगों को वरीयता दी गई। सपा सरकार में मुजफ्फरनगर में इतनी दहशत पैदा की गई कि मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हुए इसी वजह से अति पिछड़ा वर्ग के प्रत्याशी को मैदान में उतारा गया। मायावती ने आगे कहा कि मुस्लिम समाज को भागीदारी देने के लिए यहीं (मुज़फ्फरनगर) के प्रत्याशी को हरिद्वार से चुनाव मैदान में उतरा गया है। 

"राशन से नहीं, रोजगार से गरीबों का भला होगा"

मायावती ने कहा कि आजादी के बाद से सत्ता कांग्रेस के हाथों में रही है। बीजेपी की मानसिकता भी संकीर्ण है। आगे कभी भी भाजपा सत्ता में नहीं लौटेगी। अब भाजपा की नाटकबाजी या जुमलेबाजी काम आने वाली नहीं है। जब-जब बसपा की सरकार बनी, किसानों की हर फसल का वाजिब दाम दिया गया। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि राशन देने से नहीं, बल्कि स्थाई रोजगार देने से ही गरीबों का भला होगा। धर्म की आड़ में हो रहे मुसलमानों के शोषण को रोका जाएगा। 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य का वादा

जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि बसपा सरकार में निष्पक्ष तरीके से भर्ती हुई। जाट समाज के युवाओं को भी रोजगार मिला। भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में उनकी सरकार बनी तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने का काम करेंगे साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट बेंच की स्थापना भी करेंगे। इस दौरान मंच से मायावती ने चौधरी चरण सिंह को भी याद किया। मायावती की इस जनसभा में हजारों लोगो की भीड़ मायावती को सुनने पहुंची थी। 

(रिपोर्ट- योगेश त्यागी)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement