1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना, संजय राउत ने दी जानकारी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना, संजय राउत ने दी जानकारी

पश्चिम बंगाल की राजनीति में बड़ी पार्टी ऐट्री होने जा रही है। ऐसे में बंगाल में चुनावी पारा और तेजी से बढ़ सकता है। शिवसेना के कद्दावर नेता संजय राउत के ट्विट ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ही बड़ी हलचल मचा दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 17, 2021 22:10 IST
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना, संजय राउत ने दी जानकारी- India TV Hindi
Image Source : PTI पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना, संजय राउत ने दी जानकारी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजनीति में बड़ी पार्टी एंट्री होने जा रही है। ऐसे में बंगाल में चुनावी पारा और तेजी से बढ़ सकता है। शिवसेना के कद्दावर नेता संजय राउत के ट्विट ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ही बड़ी हलचल मचा दी है। संजय राउत ने ट्वीट कर जनकारी देते हुए बताया कि शिवसेना ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। संजय राउत ने कहा कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ चर्चा के बाद शिवसेना ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उन्होनें आगे लिखा कि हम जल्द ही कोलकाता पहुंच रहे हैं...। राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि बंगाल में हालांकि शिवसेना का कोई आधार नही है लेकिन वह बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के वोट कटने का काम कर सकती है। ऐसे में उसकी बंगाल में एंट्री बीजेपी और ममता के लिए चिंता की बात हो सकती है। 

कांग्रेस, वाम मोर्चा के नेताओं ने बंगाल में सीट बंटवारे पर वार्ता की

कांग्रेस और माकपा नीत वाम मोर्चा के वरिष्ठ नेताओं की रविवार को यहां बैठक हुई जिसमें सीटों के बंटवारे और चुनाव की अन्य तैयारियों पर चर्चा हुई। यह जानकारी सूत्रों ने दी। 2016 के विधानसभा चुनाव में भी दोनों दलों ने गठबंधन किया था और 294 सदस्यीय विधानसभा में 76 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने बैठक के बाद कहा कि दोनों पक्षों के बीच सीटों के बंटवारे पर वार्ता इस महीने के अंत तक चलेगी। लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी ने कहा, ‘‘हम साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर सहमत हुए हैं। हमारे बीच सकारात्मक चर्चा हुई और कोई असहमति नहीं है।’’ 

उनसे सहमति जताते हुए वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बोस ने कहा कि सीट बंटवारे पर किसी निष्कर्ष पर पहुंचने तक दोनों दलों के बीच इस तरह की और वार्ता होगी। बैठक में वाम मोर्चा के नेता सूर्यकांत मिश्रा और कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक दोनों दल जल्द ही महानगर में संयुक्त रैली का आयोजन कर सकते हैं। 294 सदस्यीय बंगाल विधानसभा में अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं। 

पढ़ें- Alert: भारी बर्फबारी और बारिश होने का अलर्ट जारी

पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष पीयूष कांति बिस्वास पर बड़ा हमला, अस्पताल में भर्ती

पढ़ें- आज 8 नई ट्रेनें चलाई गई, जानिए रूट-टाइमिंग समेत पूरी डिटेल

पढ़ें- Weather Report: उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, कश्मीर के मौसम का हाल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना, संजय राउत ने दी जानकारी News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment