Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जलपाईगुड़ी में चक्रवाती तूफान ने मचाया कोहराम, 5 लोगों की हुई मौत, पीएम मोदी ने की ये अपील

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में चक्रवाती तूफान ने तबाही मचाई है। यहां 5 लोगों की मौत हुई है। तूफान में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इस बाबत पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर बयान देते हुए लोगों से अपील की है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: April 01, 2024 9:25 IST
West bengal Cyclonic storm created havoc in Jalpaiguri 5 people died PM Narendra Modi made this appe- India TV Hindi
Image Source : ANI चक्रवाती तूफान ने जलपाईगुड़ी में मचाई तबाही

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में रविवार को आए तूफान के कारण मरने की वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। इस तूफान में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। जिला मुख्यालय शहर के अधिकतर हिस्सों और पड़ोसी मैनागुड़ी के कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चलने से कई झोपड़ियां और मकान क्षतिग्रस्त हो गए, पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे गिर गए। बनर्जी ने रविवार देर रात जिले का दौरा किया और लोगों को प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। 

Related Stories

बंगाल में 5 लोगों की मौत

उन्होंने कहा, ‘‘अब तक, हमारे पास पांच लोगों की मौत होने की खबर है। घायलों की संख्या काफी अधिक है। मैंने घायलों और तूफान में मारे गए लोगों के परिजन से मुलाकात की। राज्य प्रशासन पीड़ित परिवारों की मदद के लिए हर संभव कोशिश करेगा।’’ मुआवजे के बारे में पूछे जाने पर बनर्जी ने कहा, ‘‘आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकती। आपको जिला प्रशासन से बात करनी होगी।’’ तूफान के कारण राजारहाट, बार्निश, बकाली, जोरपाकड़ी, माधबडांगा और सप्तीबारी सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं एवं कई एकड़ क्षेत्र में लगी फसलों को नुकसान पहुंचा है। 

सीवी आनंद बोस ने दिया बयान

बता दें कि इस बाबत पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि मैं राजनीतिक दलों की मांगों पर टिप्पणी करने वाला कोई नहीं होता हूं। खासकर चुनाव के दौरान। मुझे आंकलन करने दीजिए। एक जिम्मेदार राज्यपाल से जो अपेक्षा होती है वह मैं निश्चित रूप से करूंगा। उन्होंने कहा कि मैं खुद स्थिति का आकलन करने और प्रभावित लोगों से बात करने के लिए यहां आया हूं। मैं उन लोगों का कल्याण देखने की भी कोशिश करता हूं जो घायल हुए हैं, जिनकी फसलें क्षतिग्रस्त हुई हैं। मैंने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और राहत उपायों में शामिल अन्य एजेंसियों से संपर्क साधा है। इस मुद्दे को लेकर दिल्ली के संपर्क में भी हूं।

पीएम मोदी ने कही ये बात

जलपाईगुड़ी में आए चक्रवाती तूफान और पीड़ित परिवारों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर बयान दिया। उन्होंने लिखा, मेरी संवेदनाएं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी-मैनागुड़ी इलाकों में तूफान से प्रभावित लोगों के साथ हैं। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। अधिकारियों से बात की और उनसे भारी बारिश से प्रभावित लोगों को उचित सहायता सुनिश्चित करने को कहा। मैं भी सभी से और भाजपा बंगाल के कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि प्रभावित लोगों की सहायत करें।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement