Thursday, April 18, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में ट्रेन दुर्घटना, तीन लोगों की मौत कई घायल

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बृहस्पतिवार को एक यात्री ट्रेन के खड़ी मालगाड़ी से टकरा जाने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 21, 2019 11:24 IST
Pakistan- India TV Hindi
Pakistan

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बृहस्पतिवार को एक यात्री ट्रेन के खड़ी मालगाड़ी से टकरा जाने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसे में जिन्ना एक्सप्रेस के चालक और उसके दो सहायकों की मौत हो गई जबकि घायलों को यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मलबे के कारण रेल यातायात कुछ घंटों के लिये बाधित रहा जिसकी वजह से हैदराबाद और कोटरी रेलवे स्टेशन पर यात्री काफी देर तक फंसे रहे। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची से आ रही ट्रेन लाहौर जा रही थी जो पीछे से खड़ी मालगाड़ी में जा घुसी। अधिकारी ने बताया कि टक्कर के कारण कोयला लेकर यूसुफवाला जा रही मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। 

ट्रेन की आवाजाही बहाल करने के वास्ते मलबा साफ करने के लिए कर्मचारियों और मशीनों को काम पर लगाया गया और कई दल बचाव कार्य में लगे हुए थे। अधिकारी ने कहा कि मालगाड़ी को क्षतिग्रस्त डिब्बों से अलग कर एक रेलवे स्टेशन पर ले जाया गया। केन्द्रीय रेल मंत्री शेख रशीद ने मामले की जांच 24 घंटे के भीतर पूरी करने के निर्देश जारी किए हैं। मंत्री ने दुर्घटना के कारण लोगों को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement