1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कोरोना वायरस: जानिये किस देश में कितने मामले?

कोरोना वायरस: जानिये किस देश में कितने मामले?

चीन में फैले कोरोना वायरस के मामले अब दूसरे देशों में भी बढ़ते जा रहे हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक इससे अब तक 425 लोगों की मौत हो चुकी है और यह तेजी से दुनियाभर में फैल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 04, 2020 19:56 IST
Corona virus cases- India TV Hindi
Corona virus: know how many cases in which country?

बीजिंग: चीन में फैले कोरोना वायरस के मामले अब दूसरे देशों में भी बढ़ते जा रहे हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक इससे अब तक 425 लोगों की मौत हो चुकी है और यह तेजी से दुनियाभर में फैल रहा है। अकेले चीन में ही अब तक इसके 20,400 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। चीन की मुख्यभूमि से बाहर लगभग दो दर्जन जगहों पर 150 से अधिक लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। फिलिपींस और हांगकांग में दो लोगों की मौत हो चुकी है। 

कोरोना वायरस पीड़ित लोगों की देशवार संख्या इस प्रकार है: चीन- चीन में अब तक कोरोना वायरस के 20,400 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से ज्यादातर मामले वुहान शहर में सामने आए हैं। 425 में से अधिकतर लोगों की मौत भी चीन में ही हुई। एशिया-प्रशांत क्षेत्र में आने वाले देशों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या इस प्रकार है; सिंगापुर- 24 जापान-20 थाईलैंड-19 हांगकांग- 17, एक व्यक्ति की मौत समेत दक्षिण कोरिया- 16, ऑस्ट्रेलिया- 12, मलेशिया- 10, ताइवान- 10, वियतनाम- 10, मकाऊ- 9, भारत- 3, फिलिपींस- 2, एक व्यक्ति की मौत समेत नेपाल, श्रीलंका और कंबोडिया- 1-1 इसके अलावा उत्तरी अमेरिका में भी कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं जोकि इस प्रकार हैं: अमेरिका- 11, कनाडा- 4, कोरोना वायरस ने यूरोपीय देशों को भी अपनी चपेट में लिया है, जिसके आकंड़े इस प्रकार हैं: जर्मनी-12, फ्रांस-6, ब्रिटेन-2, इटली-2, रूस-2, फिनलैंड, स्पेन, स्वीडन- 1-1 वहीं पश्चिम एशिया में केवल संयुक्त अरब अमीरात में ही 5 मामले सामने आए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X