1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बांग्लादेश चुनाव: वनडे टीम के कैप्टन मशरफे मुर्तजा का राजनीति में शानदार डेब्यू, 96% वोट के साथ रिकॉर्ड जीत

बांग्लादेश चुनाव: वनडे टीम के कैप्टन मशरफे मुर्तजा का राजनीति में शानदार डेब्यू, 96% वोट के साथ रिकॉर्ड जीत

मुशरफे मुर्तजा जिस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थे वहां पड़े कुल वोटों में से लगभग 96 प्रतिशत वोट उन्हें मिले हैं और उन्होंने शानदार जीत प्राप्त की है

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: December 31, 2018 12:13 IST
Mashrafe Mortaza registers landslide win in Bangladesh elections- India TV Hindi
Mashrafe Mortaza registers landslide win in Bangladesh elections

नई दिल्ली। बांग्लादेश की वनडे क्रिकेट टीम के कैप्टन मशरफे मुर्तजा को वहां हुए आम चुनावों में शानदार जीत मिली है, ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक मुशरफे मुर्तजा जिस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थे वहां पड़े कुल वोटों में से लगभग 96 प्रतिशत वोट उन्हें मिले हैं और उन्होंने शानदार जीत प्राप्त की है। मुर्तजा ने प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग से चुनाव लड़ा था।

मुर्तजा को कुल 274418 वोट मिले हैं जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी फरीदुज्जमान को सिर्फ 8006 वोट ही मिले हैं। मुर्तजा से पहले एक और बांग्लादेशी क्रिकेट टीम कप्तान रह चुके नायमुर रहमान दुरजे भी वहां पर सांसद बन चुके हैं लेकिन मुर्तजा ऐसे पहले क्रिकेटर हैं जो क्रिकेट खेलने के दौरान ही चुनाव जीत गए हैं। फिलहाल मुर्तजा वांग्लादेश की वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान हैं।

भारतीय उपमहाद्वीप में क्रिकेटर रह चुके लोगों का राजनीति में जाना नया नहीं है, भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में इमरान खान प्रधानमंत्री बन चुके हैं, श्रीलंका में वहां की टीम के कैप्टन रह चुके अर्जुन रणतुंगा भी वहां की राजनीति में सक्रिय हैं और भारत में भी कई क्रिकेटर राजनीति में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X