ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ‘दूसरे शहर गए तो लौटने देने की गारंटी नहीं होगी’, कोरोना पर चीन की सख्ती उड़ा देगी होश!

कोविड में तेजी के बाद चीन में कोरोना वायरस रोधी उपायों को सख्त किया गया

बीजिंग से लगभग एक घंटे की दूरी पर स्थित तियानजिन शहर ने शनिवार सुबह से तीसरे दौर की सामूहिक जांच शुरू करने का आदेश दिया है।

Vineet Kumar Singh	Edited by: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: January 14, 2022 17:31 IST
China, China Coronavirus, China Covid-19, China Coronavirus Measures- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL चीन ने शुक्रवार को बीजिंग और देश के अन्य हिस्सों में महामारी को रोकने के लिए लागू उपायों को और सख्त कर दिया।

Highlights

  • चीन में शीतकालीन ओलंपिक शुरू होने से करीब 2 सप्ताह पहले संक्रमण के अधिक मामले सामने आ रहे हैं।
  • चीन ने अंतरराष्ट्रीय स्कूलों के बच्चों को अगले सप्ताह से जांच कराने का आदेश दिया है।
  • तिनजियांग की बीजिंग से नजदीकी खासतौर पर चिंताजनक है और अधिकारियों ने दोनों शहरों के बीच यात्रा पाबंदियां लगा दी हैं।

बीजिंग: चीन ने शुक्रवार को बीजिंग और देश के अन्य हिस्सों में महामारी को रोकने के लिए लागू उपायों को और सख्त कर दिया। देश में शीतकालीन ओलंपिक शुरू होने से करीब 2 सप्ताह पहले अलग-अलग जगहों से संक्रमण के अधिक मामले सामने आ रहे हैं। बीजिंग ने अंतरराष्ट्रीय स्कूलों के बच्चों को अगले सप्ताह से जांच कराने का आदेश दिया है। नागरिकों को कहा जा रहा है कि बहुत जरूरी होने पर ही यात्रा करें क्योंकि कोविड के प्रकोप वाले किसी शहर या क्षेत्र का दौरा करने की स्थिति में उन्हें लौटने की इजाजत देने की कोई गारंटी नहीं होगी।

शहरों के बीच अधिकारियों ने लगाईं यात्रा पाबंदियां

राजधानी से लगभग एक घंटे की दूरी पर स्थित तियानजिन शहर ने शनिवार सुबह से तीसरे दौर की सामूहिक जांच शुरू करने का आदेश दिया है जिसे 24 घंटे में पूरा किया जाएगा। तियानजिन में एक बंदरगाह है और यह विनिर्माण का केंद्र है। यह उन 6 शहरों में शामिल है जहां सरकार संक्रमण के हर मामले का पता लगाने की नीति के तहत लॉकडाउन और अन्य पाबंदियां लगा रही है। इस शहर की बीजिंग से नजदीकी खासतौर पर चिंताजनक है और अधिकारियों ने दोनों शहरों के बीच यात्रा पाबंदियां लगा दी हैं।

चीन ने दर्जनों विदेशी उड़ानों पर लगाई रोक
वाहन निर्माता फॉक्सवैगन एजी ने कहा कि उसने तियानजिन में 2 कारखानों को सोमवार को बंद कर दिया और कर्मचारियों की 2 बार जांच की गयी है। चीन ने यूरोप, कनाडा, अमेरिका, इंडोनेशिया और अन्य जगहों से आने वाली दर्जनों विदेशी उड़ानों पर रोक लगा दी है। विदेशी यात्रियों के यहां पहुंचने पर संक्रमित पाये जाने के बाद यह कदम उठाया गया है। वित्तीय केंद्र कहे जाने वाले शंघाई शहर में अपेक्षाकृत कम मामले आये हैं लेकिन उसने भी कुछ यात्रा पाबंदियां लागू की हैं।

elections-2022