Sunday, May 05, 2024
Advertisement

भारत विरोधी मालदीव के राष्ट्रपति मोइज्जू की छिन सकती है कुर्सी, विपक्ष ने की यह तैयारी

मोहम्मद मोइज्जू ने भारत से पंगा लिया तो अपने घर में ही घिर गए। उनकी पार्टी के सांसदों को तो विपक्षी पार्टी के सांसदों ने लात घूसों से पटक पटककर मारा। इसी बीच जानकारी है कि मोइज्जू की कुर्सी खतरे में है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 29, 2024 17:31 IST
मालदीव के राष्ट्रपति मोइज्जू- India TV Hindi
Image Source : FILE मालदीव के राष्ट्रपति मोइज्जू

Maldives President Mohamed Muizzu: भारत से पंगा लेने वाले मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मोइज्जू की कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा है। विपक्ष उनके खिलाफ लामबंद हो गया है। मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मोइज्जू जबसे राष्ट्रपति बने हैं, तभी से वे भारत विरोधी कदम उठा रहे हैं। मालदीव के किसी भी राष्ट्रपति के चुने जाने के बाद पहली आधिकारिक यात्रा भारत की होती है, लेकिन इस परंपरा को मोइज्जू ने तोड़ा और भारत से पंगा लेकर पहले चीन की आधिकारिक यात्रा पर गए। इसी बीच भारत से पंगा लेने पर वे अपने ही देश में घिर आए हैं। उनके खिलाफ विपक्ष महाभियोग प्रस्ताव लाने पर विचार कर रहा है।

जल्द संसद में पेश होगा महाभियोग प्रस्ताव

मालदीव के स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, देश की मुख्य विपक्षी पार्टी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव दायर करने की तैयारी में है। एमडीपी के सांसद ने स्थानीय मीडिया से चर्चा करते हुए कहा ‘हमने और डेमोक्रेटस ने मिलकर महाभियोग प्रस्ताव को लेकर तय संख्या में साइन कर दिए हैं। इसे जल्द ही संसद में जमा किया जाएगा।‘

सांसदों में चले लात घूंसे, मची अफरातफरी

ये ऐसे समय में सामने आ रहा है जब ‘मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी‘ एमडीपी ने कैबिनेट पर मतदान से पहले राष्ट्रपति मोइज्जू के मंत्रिमंडल के चार सदस्यों की संसदीय मंजूरी रोकने सोमवार 28 जनवरी को फैसला किया। इस पर विवाद होे गया। इसके बाद विपक्षी सांसदों ने मोइज्जू की पार्टी के सांसदों को जमीन पर पटक पटककर मारा। अन्य नेताओं ने बीच बचाव किया तब जाकर मामला शांत हुआ। इससे सदन की कार्यवाही बाधित हो गई। संसद में मुख्य सत्र के दौरान पक्ष विपक्ष के सांसदों के बीच झड़प से अफरा तफरी मच गई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement