Tuesday, November 28, 2023

पाकिस्तान में तांडव जारी, इमरान के समर्थकों ने PM शहबाज शरीफ के घर पर फेंके पेट्रोल बम और वाहनों में लगा दी आग

भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से ही पाकिस्तान जल उठा है। पाकिस्तान में इमरान खान के समर्थक और पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह तोड़फोड़, हिंसा और आगजनी व लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 11, 2023 7:56 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से ही पाकिस्तान जल उठा है। पाकिस्तान में इमरान खान के समर्थक और पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह तोड़फोड़, हिंसा और आगजनी व लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। सरकारी दफ्तर से लेकर सेना के कार्यालय तक में इमरान समर्थकों ने तोड़फोड़ व आगजनी से हाहाकार मचा दिया है। अब तो प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का घर तक सुरक्षित नहीं रहा। बुधवार को तड़के इमरान के समर्थकों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के लाहौर स्थित आवास पर हमला कर दिया। इससे हाहाकार मच गया।

इमरान खान की गिरफ्तारी से आक्रोशित समर्थकों ने पीएम शहबाज शरीफ के घर पर तोड़फोड़ करने के साथ ही साथ वहां खड़े तमाम वाहनों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस को इमरान के समर्थकों से निपटने में पसीने आ गए। पुलिस के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के 500 से अधिक उपद्रवी बुधवार तड़के प्रधानमंत्री के मॉडल टाउन लाहौर स्थित आवास पर पहुंचे और वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी। पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि समर्थक हिंसा और आगजनी को बेखौफ होकर अंजाम दे रहे थे।

पीएम शहबाज शरीफ के घर चले पेट्रोल बम

पंजाब प्रांत की पुलिस के अनुसार इमरान के समर्थकों ने प्रधानमंत्री के घर में पेट्रोल बम भी फेंके।” पुलिस के अधिकारी ने बताया कि जिस समय उपद्रवियों ने हमला किया उस वक्त प्रधानमंत्री के आवास पर केवल चौकीदार मौजूद थे। उन्होंने वहां एक पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया। “जैसे ही पुलिस का एक दल वहां पहुंचा, पीटीआई प्रदर्शनकारी वहां से चले गए।” प्रधानमंत्री आवास पहुंचने से पहले खान के समर्थकों की भीड़ ने मॉडल टाउन में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन सचिवालय पर हमला किया, वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी। उन्होंने वहां के अवरोधकों को भी आग के हवाले कर दिया। इससे हालात बिगड़ गए।

यह भी पढ़ें...

फिर आतंकियों के साथ खड़ा हुआ चीन, UNSC में आतंकी मसूद अजहर के भाई रऊफ को काली सूची में डालने के भारत के प्रस्ताव का किया विरोध

'मैं 24 घंटे से वॉशरूम नहीं गया, चश्मा भी तोड़ दिया...' कोर्ट रूम में इमरान खान ने रोया 'दुखड़ा'

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन