Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में नकल माफिया ने महिला पत्रकार को पीटा, जानें क्यों आई ये नौबत?

पाकिस्तान में नकल माफिया ने एक महिला पत्रकार की पिटाई कर दी है। माफिया हाईस्कूल परीक्षा के दौरान बच्चों को नकल करवा रहे थे। इसे कैमरे में कैद किए जाने से वह नरााज हो गए और एक महिला पत्रकार की पिटाई शुरू कर दी। इसका वीडयो वायरल है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 19, 2024 16:35 IST
प्रतीकात्मक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो।

कराची: पाकिस्तान में हाईस्कूल परीक्षा के दौरान केंद्रों पर नकल की सुविधा देने में शामिल लोगों के समूह ने एक महिला पत्रकार की कथित तौर पर पिटाई कर दी और उसे प्रताड़ित किया गया। पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज ने बताया कि महिला पत्रकार की पिटाई का  एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें कोरंगी के एक स्कूल में नकल माफिया महिला पत्रकार की पिटाई करते देखे जा सकते हैं।घटना को लेकर सिंध के गृह मंत्री जियाउल हसन लंजर और विश्वविद्यालय एवं बोर्ड मंत्री मुहम्मद अली मलकानी ने संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

गृह मंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कोरंगी हसन सरदार खान को घटना पर जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। पुलिस ने वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की और स्कूल मालिक समेत तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। यहां यह बताना जरूरी है कि कराची में मैट्रिक की परीक्षाएं गंभीर अनियमितताओं के साथ आयोजित की जा रही हैं, जिसमें छात्रों के लिए फर्नीचर की कमी और खुलेआम नकल की शिकायतें शामिल हैं।

परीक्षा के पेपर भी लीक

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कराची (बीएसईके) के तहत कक्षा 9 और 10 की वार्षिक परीक्षा के दौरान कई परीक्षा केंद्रों में बिजली लोड शेडिंग हुई। कराची के विभिन्न हिस्सों से मिल रही खबरों के मुताबिक, गर्म मौसम के बावजूद छात्रों को बिजली गुल होने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जैकब लाइन स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स सेकेंडरी कैंपस स्कूल में बिजली व्यवस्था में खराबी आ गई। अधिकारी चौथे दिन भी समस्या का समाधान करने में विफल रहे। छात्रों को गर्म मौसम में परीक्षा प्रश्नपत्र हल करने के लिए मजबूर होना पड़ा। पसीने के कारण छात्रों की परीक्षा कॉपियाँ खराब हो सकती हैं और अंततः छात्रों के प्रदर्शन पर भी असर पड़ेगा। (एआरवाई)

यह भी पढ़ें

विकीलीक्स के जूलियन असांजे को अमेरिका में प्रत्यर्पण पर आने वाला है बड़ा फैसला, जानें क्या है पूरा मामला

यूक्रेन युद्ध को लेकर अभी भी संकट से नहीं उबर पाया है यूरोप, जानें क्या-क्या हैं चुनौतियां

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement