Tuesday, July 16, 2024
Advertisement

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने बता दिया अपने बचपन का एक बड़ा सीक्रेट, जिसके बाद हो गए ट्रोल

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक सोशलमीडिया पर उस वक्त ट्रोल हो गए, जब उन्होंने एक टेलीविजन पर साक्षात्कार के दौरान अपने बचपना का कुछ सीक्रेट जाहिर किया। सुनक ने बताया कि बचपन में उनकी जीवन काफी अभावों और संघर्षों में गुजरा है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: June 12, 2024 17:07 IST
ऋषि सुनक, ब्रिटेन के पीएम। - India TV Hindi
Image Source : AP ऋषि सुनक, ब्रिटेन के पीएम।

लंदनः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने अचानक सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए हैं। दरअसल उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान अपने बचपन का कुछ सीक्रेट पब्लिक में शेयर किया था। इसके बाद उन्हें लोगों ने ट्रोल कर दिया। आइए अब आपको बताते हैं कि ऋषि सुनक के बचपन से जुड़ी वह ऐसी कौन सी बात थी, जिसके सार्वजनिक होते ही लोग उन्हें निशाना बनाने लगे। 

ब्रिटेन के पीएम ने अपने पुराने दिनों की याद करते हुए बता रहे थे कि उनका बचपन किस स्थिति से गुजरा। इसी दौरान उन्होंने बताया कि बचपन में उनके घर में कोई टीवी भी नहीं था। वह बहुत सी मूलभूत वस्तुओं के अभाव में जिंदगी जी रहे थे। उन्होंने बताया कि अपने जीवन में काफी संघर्षों से गुजरकर तब यहां तक पहुंचे हैं। 

भारतीय मूल के हैं ऋषि सुनक

44 वर्षीय सुनक का जन्म ब्रिटेन में भारतीय मूल के माता-पिता के यहां हुआ था। उनके पिता एक सामान्य चिकित्सक थे। जबकि मां फार्मासिस्ट थीं, जो एक केमिस्ट की दुकान चलाती थीं। आईटीवी पर एक साक्षात्कार में ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ने कहा कि जब वह बड़े हो रहे थे तो उनके माता-पिता ने बहुत त्याग किया। सुनक ने कहा, उनकी पहली प्राथमिकता अपने बच्चों की शिक्षा है। सुनक की शादी इंफोसिस कंपनी के अरबपति नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से हुई है। उनसे सवाल पूछा गया कि जब आप राजा से भी अधिक धनवान हो चुके हैं तो संघर्षरत आम लोगों के लिए आप क्या करेंगे, जिनसे आप भी कभी गुजरे हैं। बता दें कि सुनक की कुल संपत्ति £651 पाउंड तक पहुंच गई है, जिससे वह अब किंग चार्ल्स से भी अधिक अमीर हो गए हैं।

क्या आप ने कभी अभाव झेला है

साक्षात्कारकर्ता ने यह भी पूछा कि क्या आप भी कभी अभावों में रहे हैं। इस पर सुनक ने कहा कि उनके माता-पिता "बहुत कम" पैसों के साथ ब्रिटेन आए थे। उनका पालन-पोषण कड़ी मेहनत के मूल्यों के साथ हुआ। निजी बोर्डिंग स्कूल विंचेस्टर कॉलेज से शिक्षा प्राप्त करने वाले सुनक ने कहा, "मैं बहुत सी चीजों के बिना रहा.. मेरे माता-पिता हमारी शिक्षा में सब कुछ लगाना चाहते थे।" मैं एक बच्चे के रूप में जो कुछ  चाहता था वह मुझे नहीं मिल सका। हमारे परिवार में स्काई टीवी भी नहीं था। हमने बड़े होने के बाद इसे देखा। ऋषि सुनक की इस प्रतिक्रिया के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने मनोरंजन करने के साथ नाराजगी भी जताई। (रॉयटर्स)

यह भी पढ़ें

अमेरिका के अटलांटा 'फूड कोर्ट' में हमलावर ने 3 लोगों को मारी गोली, बंदूकधारी जवाबी कार्रवाई में घायल

हज यात्रा के लिए दुनिया भर से 15 लाख जायरीन पहुंचे मक्का, मुसलमानों का है प्रमुख धार्मिक स्थल


 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement