Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ब्रिटेन पीएम ऋषि सुनक की पार्टी का नगर निकाय चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने पद संभालने के बाद हुए पहले चुनाव में अपनी कंजरवेटिव पार्टी के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की है। उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में हुए स्थानीय चुनाव में विपक्षी लेबर पार्टी और लेबर डेमोक्रेट पार्टी ने महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 05, 2023 20:56 IST
ब्रिटेन पीएम ऋषि सुनक की पार्टी का नगर निकाय चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन - India TV Hindi
Image Source : FILE ब्रिटेन पीएम ऋषि सुनक की पार्टी का नगर निकाय चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की पार्टी ने ब्रिटेन में हुए स्थानीय चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। इस प्रदर्शन पर ब्रिटिश पीएम सुनक का बयान आया है। ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने इन स्थानीय चुनाव के परिणामों को हताशापूर्ण बताया है। 

गुरुवार को हुआ था मतदान

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने पद संभालने के बाद हुए पहले चुनाव में अपनी कंजरवेटिव पार्टी के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की है। उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में हुए स्थानीय चुनाव में विपक्षी लेबर पार्टी और लेबर डेमोक्रेट पार्टी ने महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की 317 में से 230 परिषदों के लिए गुरुवार को मतदान हुआ था। 

पीएम बनने के बाद सुनक की यह थी पहली चुनावी परीक्षा

यह अक्टूबर 2022 में सुनक के प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी पहली चुनावी परीक्षा है। मतगणना जारी है, जिसमें लेबर पार्टी ने दक्षिण पूर्वी इंग्लैंड की मेडवे समेत विभिन्न महत्वपूर्ण परिषदों में बढ़त बना रखी है, जिन पर 20 साल से सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी का कब्जा रहा है। मतगणना के शुरूआती रुझान सामने आने के बाद सुनक ने कहा, ‘कंजरवेटिव पार्टी के मेहनती पार्षदों का हारना हमेशा निराशाजनक होता है।‘ 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement